राज्य

पहाड़ के टूटने से अवरुद्ध हुआ बद्रीनाथ मार्ग चंद घंटों में फिर खुलेगा

Prabhat Purohit | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 20, 2017, 9:28 AM IST
Prabhat Purohit | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 20, 2017, 9:28 AM IST
उत्तराखंड में बद्रीनाथ मार्ग पर विष्णुप्रयाग के पास पहाड़ी का एक हिस्सा टूटने से बद्रीनाथ जाने वाला मार्ग बाधित हो गया है. प्रशासन का कहना है कि इस मार्ग को जल्द ही फिर से खोल दिया जाएगा.

यहां पहाड़ी से चट्टान का एक हिस्सा टूटकर  गिरने से लगभग 150 मीटर तक सड़क पूरी तरह से बोल्डरों की चपेट में आ गई है. हालांकि इस घटना कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है.

मार्ग अवरुद्ध होने से प्रशासन ने कई लोगों को गोविंद घाट, पांडुकेश्वर व बद्रीनाथ में ही रोक दिया गया है,  जबकि धाम जाने वाले यात्रियों को जोशीमठ व पीपलकोटी में रोका गया है.

मार्ग खोलने के लिए प्रयास तेजी से जारी है. प्रशासन का पूरा अमला इसके लिए मुस्तैदी से काम कर रहा है.  शनिवार शाम तक ये रास्ता फिर से खुल जाने की उम्मीद है. सरकार का कहना है कि वह पूरी स्थिति पर नज़र बनाए हुए है.

राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि मार्ग बंद होने से जिन यात्रियों को रोका गया है उनकी हर सुविधा का सरकार ख्याल रख रही है. अधिकारियों को भी पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है. मुख्यमंत्री खुद पूरी स्थिति पर नज़र बनाये हुए है. किसी तरह के डर या चिंता की कोई बात नहीं है.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर