देहरादून: विभागीय मंत्री यशपाल आर्य ने किया अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण भवन का दौरा

ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 20, 2017, 8:43 AM IST
देहरादून: विभागीय मंत्री यशपाल आर्य ने किया अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण भवन का दौरा
अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण भवन का दौरा करते हुए मंत्री यशपाल आर्य. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी
ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 20, 2017, 8:43 AM IST
उत्तराखंड के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने शुक्रवार को पहली बार राजधानी देहरादून स्थित अल्पसंख्यक कल्‍याण भवन का दौरा किया.

राज्य के इस अल्पसंख्यक कल्‍याण भवन कैम्पस में तमाम अल्पसंख्यक महकमों के कार्यालय मौजूद हैं. मदरसा बोर्ड, वक्फ बोर्ड, अल्पसंख्यक कल्याण व वित्त विकास निगम और माइनॉरिटी कमीशन जैसे महकमों के आला अफसर यहां से पूरे सूबे का कामकाज सम्भालते हैं. लिहाजा मंत्री बनने के बाद अल्पसंख्यक मंत्री यशपाल आर्य ने यहां का शुक्रवार को दौरा किया.

इस दौरे के दौरान यशपाल आर्य ने सभी महकमों में जाकर कामों की जानकारी भी ली. इस दौरान सभी महकमों के आला अफसर मौजूद रहे. अपने अल्पसंख्यक भवन दौरे के बारे में बताते हुए यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड में मुस्लिमों के हालात बेहतर बनाना सरकार की जिम्मेदारी है. साथ ही तमाम स्कीमों की मुकम्मल जानकारी भी लोगों को मुहैया कराना भी जरूरी है.

उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बार अल्पसंख्यक मंत्री का ये दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है. विभाग के अफसर मानते हैं कि इस तरह की विजिट से तालमेल अच्छा बनता है और अफसर भी अपने महकमों से जुड़ी जरूरतों को सीधे मंत्री के सामने रख सकते हैं.

अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन एनएस बिन्द्रा ने बताया कि उन्होंने सरकार के सामने अपनी बात रखी है, ताकि अल्पसंख्यक तबके से जुड़ी तमाम स्कीमों को ज्यादा से ज्यादा असरदार बनाया जा सके.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर