कहीं आपको भी तो नहीं मिल रहा कम गैस वाला सिलेंडर!

Shailendra Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 10:45 PM IST
कहीं आपको भी तो नहीं मिल रहा कम गैस वाला सिलेंडर!
डिलीवरी वाहन में इस तरह की जा रही थी गैस चोरी. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी
Shailendra Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 10:45 PM IST
अगर आपका रसोई गैस का सिलेंडर सामान्य उपयोग के बावजूद वक्त से पहले खत्म हो रहा है, तो खबर आपके लिए ही है. खबरदार हो जाइए. हो सकता है कि रसोई गैस एजेंसी और उनके होम डिलीवरी बॉय आपको रसोई गैस सिलेंडर सीलबंद होने के बावजूद चूना लगा रहे हों और आपको इसकी भनक तक नहीं लग पा रही हाे.

उत्‍तराखंड में देहरादून जिले के ऋषिकेश में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां की एक गैस एजेंसी के होम डिलीवरी वाहन में ऐसा ही कुछ चल रहा था. सिलेंडराें की सील से छेड़छाड़ कर उसे तोड़े बिना लोहे के एक बारीक पाइप से गैस निकालकर दूसरे सिलेंडर में भरी जा रही थी. बाद में सील को फिर इस तरह लगा दिया जाता था कि किसी को कोई शक न हो.

जब स्थानीय लोगों की नजरों में पूरा कारनामा आया तो हंगामा शुरू हो गया. जब लोगों ने कुछ गैस सिलेंडर तौले तो उनमें से हर एक में दो से ढाई किलो गैस कम पाई गई, जबकि उनकी सील सही-सलामत दिख रही थी. लोगों का आक्रोश और हंगामा देख एसडीएम ऋषिकेश भी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच के बाद कार्रवाई का आश्‍‍‍‍वासन दिया.

क्षेत्रीय सांसद के प्रतिनिधि पंकज गुप्‍ता ने बताया कि पकड़े गए डिलीवरी ब्वॉय का साफ कहना था कि एजेंसी मालिक को सब पता है. उन्‍होंने कहा कि सप्लायर से लेकर रसोई गैस एजेंसी मालिक तक इस पूरे खेल में मिले हुए हैं. उन्‍होंने इस मामले की जानकारी सांसद को भी दी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर