मंत्री ने किया आबकारी आयुक्त कार्यालय का निरीक्षण, मिलीं कई खामियां

ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 12:58 PM IST
मंत्री ने किया आबकारी आयुक्त कार्यालय का निरीक्षण, मिलीं कई खामियां
आबकारी आयुक्‍त कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद न्‍यूज18/ईटीवी से चर्चा करते हुए प्रकाश पंत.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 12:58 PM IST
उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में मंगलवार को राज्‍य के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने आबकारी आयुक्त कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्‍हें कई कमियां और गड़बड़ियां मिलीं.

प्रकाश पंत के अचानक आबकारी आयुक्त कार्यालय पहुंचने से विभाग में हड़कंप मच गया. कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी हड़बड़ाए हुए दिखे. मंत्री ने विभाग के दस्तावेजों, रजिस्टरों को खंगाला और कामकाज को लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों से सवाल पूछे. उन्‍होंने आयुक्‍त कार्यालय के कामकाज के बारे में विस्‍तार से जानकारी ली.

इस दौरान हाजिरी रजिस्टर में कई अधिकारी और कर्मचारी गैर-हाजिर पाए गए. जब प्रकाश पंत कंट्रोल रूम पहुंचे तो उन्‍हें वह मॉनिटर भी बंद मिला, जहां से राज्य की शराब की दुकानों पर नजर रखी जाती है.

आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने ईटीवी से बातचीत में कहा कि यह आबकारी विभाग का काफी महत्‍वपूर्ण कार्यालय है. यहां निरीक्षण के दौरान उन्‍हें कई कमियां और खामियां मिली हैं. उन्‍हें सुधारने के लिए अधिकारियों को कहा जा रहा है. विभागीय बैठक में भी चर्चा कर इन कमियों को दूर करने के कदम उठाए जाएंगे.

उन्‍होंने कहा कि हमारा लक्ष्‍य है कि आबकारी विभाग से राज्‍य को होने वाली आमदनी को बढ़ाया जाए. एक्‍साइज ड्यूटी की जो चोरी होती है या उसमें जो गलती होती है, उसका निराकरण किया जाए.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर