शपथ से पहले त्रिवेंद्र ने की पूजा, बोले सोच-समझकर लेंगे मंत्रियों पर फैसला

News18Hindi

Updated: March 18, 2017, 11:46 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वह राज्य के नौवें मुख्यमंत्री होंगे. शपथ के लिए परेड ग्राउंड तैयार हो गया है. समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री और नेता हिस्सा लेंगे. शपथ लेने से पहले उन्होंने अपने घर में पूजा की. इसके साथ ही समर्थकों का सुबह से ही उनके घर पर तांता लगा हुआ है.

शुक्रवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से त्रिवेंद्र रावत के नाम पर मुहर लग गई. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि विधायक सतपाल महाराज और प्रकाश पंत ने त्रिवेंद्र रावत के नाम का प्रस्ताव रखा, जो सर्वसम्मति से पास हो गया.

त्रिवेंद्र सिंह रावत इस बार डोईवाला से जीतकर तीसरी बार विधायक बने हैं. रावत आरएसएस की पूष्ठभूमि से आते हैं. इसके आलवा उत्तराखंड में पहले विधानसभा चुनाव में त्रिवेंद्र रावत 2002 और इसके बाद 2007 में विधायक बने. लेकिन रावत 2012 और उसके बाद डोईवाला में उपचुनाव हार गए.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में भी त्रिवेंद्र रावत शामिल रहे, लेकिन उनकी जगह तीरथ सिंह रावत को प्रदेश भाजपा की कमान मिली. इसके बाद टीम राजनाथ ने त्रिवेंद्र रावत को भाजपा का राष्ट्रीय सचिव और यूपी के सहप्रभारी बनाया गया. फिलहाल त्रिवेंद्र सिंह रावत झारखंड के प्रभारी भी हैं. आरएसएस उत्तराखंड के सीएम के रूप में त्रिवेंद्र रावत की पैरवी कर रहा है.

यह होंगे उत्तराखंड सरकार के नए मंत्री!  

त्रिवेंद्र के साथ ही आज कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट में प्रकाश पन्त, रेखा आर्य, बिशन सिंह चुफाल, बंशीधर भगत, सुबोध उनियाल, मदन कौशिक, गोपाल रावत, महेंद्र भट्ट, हरक सिंह रावत, हरबंश कपूर,  कुंवर प्रणव चैंपियन शामिल हैं.  हालांकि राज्य के मंत्री बनाए जाने के संबंध में रावत ने कहा है कि इस संबंध में सोच-समझकर फैसला किया जाएगा, ताकि मंत्रिमंडल में संतुलन बना रहे.

First published: March 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp