पॉलिटेक्निक का गणित का पेपर लीक, पूरी परीक्षा रद्द

ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 11:35 PM IST
पॉलिटेक्निक का गणित का पेपर लीक, पूरी परीक्षा रद्द
परीक्षा रद्द होने संबंधी जानकारी देते हुए रमेश चंद्र. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी
ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 11:35 PM IST
उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद (उत्‍तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन) रूड़की (जिला हरिद्वार) द्वारा संचालित पॉलिटेक्निक परीक्षा का एक पेपर लीक होने के बाद 18 से 31 मई तक होने वाली पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. अब नए सिरे से परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया जाएगा.

उत्तराखंड प्रवाधिक शिक्षा परिषद के उप सचिव रमेश चंद्र ने बताया कि मंगलवार को पॉलिटेक्निक द्वितीय सेमेस्टर की एप्‍लाइड मैथेमेटिक्स-2 की परीक्षा का पेपर लीक हो गया. ये परीक्षाएं गुरुवार, 18 मई से शुरू होने वाली थीं.

उन्‍होंने बताया कि पेपर लीक होने की जानकारी मिलने और पु‍ष्टि होने के बाद अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा ने परीक्षा को रद्द करने के आदेश दे दिए. अब 22 मई को नई संशोधित परीक्षा सूची तैयार हो जाएगी. साथ ही सभी पेपरों के सेट को भी बदला जाएगा. नए परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी परिषद की वेबसाइट पर डाली जाएगी.

रमेश चंद्र ने बताया कि पेपर लीक होने की जानकारी समय रहते मिल गई थी. इसके चलते सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से पहले ही जानकारी भेजकर परीक्षा रद्द होने की सूचना दे दी गई. परीक्षाओं की सुरक्षा के मद्देनज़र शासन ने प्रावधिक शिक्षा परिषद को परीक्षा दोबारा कराने के आदेश दिए हैं. उन्‍होंने छात्र-छात्राओं को आश्‍वस्‍त किया कि नए कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं समय पर बिना किसी व्‍यवधान के आयोजित की जाएंगी.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर