नई सरकार ने झाड़ू उठाकर दिया सफाई का संदेश

Mukesh Yadav | ETV UP/Uttarakhand

Updated: March 20, 2017, 2:07 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

उत्तराखंड की नई सरकार ने आज स्वच्छता अभियान चलाया. सीएम त्रिवेंद्र रावत समेत सभी मंत्रियों ने अलग-अलग शहरों में सफाई अभियान में शिरकत की. साथ ही देखने में आया कि सरकार को काई भी मंत्री कुमाऊं में नहीं पहुंचा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर सफाई की तो बाकी मंत्री भी राजधानी देहरादून के निकटस्थ शहरों में झाड़ू थामे नजर आए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के तहत आज उत्तराखंड में भी नयी सरकार के गठन के बाद स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने कैबिनेट मंत्रियो को अलग-अलग क्षेत्रो में भेजकर स्वच्छता अभियान के तहत सफाई की.

नई सरकार ने झाड़ू उठाकर दिया सफाई का संदेश
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर गंगा आरती में में भाग लिया, इसके बाद उन्होने वहां स्वच्छता अभियान में शिरकत की है.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर  गंगा आरती में में भाग लिया, इसके बाद उन्होने वहां स्वच्छता अभियान में शिरकत की है. कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने भी यहीं पर स्वछता अभियान में भाग लिया. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने देहरादून से 20 किलोमीटर दूर डोईवाला में अभियान में शिरकत की.

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने रुड़की के आदर्श नगर में स्वच्छता अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छ भारत की शपथ ली. कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत की मुहिम को सफल बनाने के लिए हर नागरिक को अभियान में भाग लेकर उसे साकार करना है.

इसके अलावा सतपाल महाराज ने सतपुली हरक सिंह रावत ने स्वर्गाश्राम ऋषिकेश, अरविंद पांडेय कोटद्वार, सुबोध उनियाल ने ऋषिकेश, रेखा आर्य ने विकासनगर और धन सिंह रावत ने मसूरी में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में भाग लिया.

अधिकतर मंत्रियों ने राजधानी देहरादून के आसपास के शहरों में ही सफाई अभियान चलाया. गढ़वाल के दूरदराज और कुमाऊं में आज के सफाई अभियान में चलाने के लिए सरकार का कोई मंत्री नहीं पहुंचा.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp