टिहरी: प्रशासन भूल गया विक्टोरिया क्रास विजेता शहीद गबर सिंह की जयंती

ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 1:51 PM IST
टिहरी: प्रशासन भूल गया विक्टोरिया क्रास विजेता शहीद गबर सिंह की जयंती
विक्टोरिया क्रास से सम्मानित शहीद गबरसिंह की 102वीं जयंती पर चंबा में गबर सिंह चौक पर उन्हें गढ़वाल रायफल्स ने श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर रिथलिंग परेड का आयोजन हुआ. (Photo: ETV)
ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 1:51 PM IST
विक्टोरिया क्रास से सम्मानित शहीद गबरसिंह की 102वीं जयंती पर चंबा में गबर सिंह चौक पर उन्हें गढ़वाल रायफल्स ने श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर रिथलिंग परेड का आयोजन हुआ.

चंबा के मज्यूड़ गांव निवासी विक्टोरिया क्रास से सम्मानित शहीद गबरसिंह की जंयती पर हर वर्ष चंबा में शहीद के नाम पर मेले का आयोजन होता है. शहीद को शर्द्धाजंलि दी जाती है. लेकिन इस बार स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्यक्रम में न पहुंचकर शहीद की अनदेखी की गई जिससे पूर्व सैनिकों और मेला समिति सदस्यों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है.

वीसी गबर सिंह के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रशासन की ओर से एक भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा, जिससे प्रशासन द्वारा एक बार फिर शहीद की उपेक्षा की गई है.
पूर्व सैनिकों ने प्रशासन के नहीं पहुंचने पर आक्रोश व्यक्त किया और प्रशासन की आलोचना की है. पूर्व सैनिकों ने स्थानीय प्रशासन पर शहीदों और पूर्व सैनिकों की उपेक्षा का आरोप लगाया है.

वहीं विधायक धनसिंह नेगी का कहना है कि उन्होंने इस संदर्भ में डीएम से फोन पर बात की और कहा किसी प्रशासनिक अधिकारी को इस कार्यक्रम में पहुंचना चाहिए था. प्रशासन ने अपना पक्ष रखनते हुए कहा है कि शहीद गबर सिंह को पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए. आगे से इस बात को सुनिश्चिम किया जाएगा कि अफसर इस आयोजन में शिरकत करें.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर