Home / News / ajab-gajab /

फूल कर गुब्बारा बन गई महिला, प्रेग्नेंसी से पहले और बाद की तस्वीरों में अंतर देख चौंक गए लोग

फूल कर गुब्बारा बन गई महिला, प्रेग्नेंसी से पहले और बाद की तस्वीरों में अंतर देख चौंक गए लोग

सौ.इंस्टाग्राम/@savannalynnbeauty: प्रेग्नेंसी ने बदल दिया लुक, फूल गया चेहरा

सौ.इंस्टाग्राम/@savannalynnbeauty: प्रेग्नेंसी ने बदल दिया लुक, फूल गया चेहरा

महिलाओं के जीवन में एक पल ऐसा भी आता है जब अपने बिगड़ते शरीर, बढ़ते वजन और खराब होती स्किन से वो डिप्रेशन में आने लगती है. फिर भी उस वक्त को जीना उनकी ख्वॉहिश होती है. बात है प्रेग्नेंसी की. सोशल मीडिया पर एक महिला ने अपने ऐसे ही अनुभव साझा किए जिसमें वो पहले से इतनी बदल गई कि शॉक रह गए लोग.

जीवन का सबसे खूबसूरत पल होता है प्रेग्नेंसी का. ये जर्नी बहुत सारे फिज़िकल, मेंटल और इमोशनल बदलावों से होकर गुज़रती है. कभी अच्छा तो कभी बुरा, कभी खट्टे-कभी मीठे अनुभवों का मिला जुला सफर होता है ये एक औरत के लिए. सबसे ज्यादा शॉक तो तेज़ी से बढ़ते वजन को लेकर होता है. मगर उसका एहसास अलग ही होता है. सोशल मीडिया के ज़रिए अपने इन्हीं अनुभवों को साझा कर रही है एक महिला जिसने अपने प्रेग्नेंसी के पहले और बाद की तस्वीरें शेयर कर बताया इस दौरान का जबरदस्त बदलाव.

सवाना लेनफेस्टे (Savanna Lenfestey) नाम की महिला जो पहली बार मां बनने (Mum-to-be) जा रही हैं वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस पूरे सफर को साझा कर रही हैं. हर महीने के शारीरिक, मानसिक बदलावों के साथ वो अपने इमोशन्स भी शेयर करती हैं. उनके ऐसे पोस्ट को देखकर ऐसी कई और महिलाएं उनके जुड़ रही हैं जो इस खूबसूरत अनुभव को जी चुकी हैं. इस प्लेटफॉर्म पर वो भी अपने पुराने अनुभव को याद कर फिर से खुश हो रही हैं.


प्रेग्नेंसी के After-Before इफेक्ट्स
सवाना अपनी पहली प्रेगनेंसी को लेकर बहुत उत्साहित हैं. हर महीने की अलग-अलग तस्वीरों के ज़रिए खुद में हो रहे बदलाव से रूबरू कराती हैं. मगर हाल ही में उन्होंने कुछ फोटोज़ इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर शेयर की जिसमें प्रेगनेंसी के पहले और कुछ बाद की तस्वीरें हैं. उन तस्वीरों के ज़रिए सवाना में आए ज़बरदस्त बदलाव को देखा जा सकता है. उनका बेहद खूबसूरत और स्लिम चेहरा अब फूल कर गुब्बारे जैसा हो गया है. अपना चेहरा देखकर वो खुद बहुत घबराई हुई हैं. लिहाज़ा उन्होंने अपनी तस्वीरों के ज़रिए अनुभवी मांओं से सलाह भी मांगी.

सौ.इंस्टाग्राम/@savannalynnbeauty: प्रेग्नेंसी के पहले और बाद की तस्वीर में अंतर

गुब्बारा बन गया चेहरा
सवाना के प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में हैं. इस वक्त उनका शरीर बहुत फूल गया है. चेहरा सूज कर पहले से दोगुना हो गया. वॉटर रिटेंशन की वजह से चेहरा फूल (Bloated due to water retention) गया है. इस वक्त शरीर में आंतरिक और बाहरी तौर पर बहुत तरह के बदलाव होते हैं. हॉर्मोनल चेंजेस (Change in hormones) भी फिज़िक और मेंटल स्टेटस में बदलाव की वजह बनते हैं. लेकिन उन्हें डरने या घबराने की ज़रूरत नहीं है. कई महिलाओं ने कहा कि ये बेहद नॉर्मल है. वक्त के साथ सब कुछ सामान्य हो जाएगा. बच्चे के जन्म के बाद धीरे-धीरे वजन, सूजन नॉर्मल होने लगेगी. सवाना की इस जर्नी को 2.3 मिलियन लोगों देखा और पसंद किया. ऐसे वक्त में जब आप बेडौल नज़र आने लगते हैं, हो सकता है कि लोग आपको पसंद न करें. इस बात का डर छोड़कर सवाना अपनी बेस्ट जर्नी को शेयर कर रही हैं. इसे लेकर कई महिलाओँ ने उनकी इस हिम्मत को सराहा.

Tags:Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news