• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 10 साल की उम्र में 80 की दिखने लगी थी बच्ची, करोड़ों में बिकती थी इसकी बनाई पेंटिंग्स

10 साल की उम्र में 80 की दिखने लगी थी बच्ची, करोड़ों में बिकती थी इसकी बनाई पेंटिंग्स

Iryna Khimich नाम की इस बच्ची ने ज़िंदगी के 10 सालों तक संघर्ष किया. Progeria नाम की इस बीमारी (Premature Ageing Illness) के चलते बच्ची 10 साल की उम्र में ही 80 साल की (10 Years Old Girl Looks Like 80) दिखने लगी थी.

10 साल की Iryna Khimich अब इस दुनिया में नहीं है. (Photo Credit-  Dina Khimich)
10 साल की Iryna Khimich अब इस दुनिया में नहीं है. (Photo Credit- Dina Khimich)

कहते हैं कि ज़िंदगी लंबी भले ही न हो, बड़ी होनी चाहिए. यूक्रेन की रहने वाली एक बच्ची ने इस कहावत को सच कर दिखाया. उसने अपनी ज़िंदगी में सिर्फ 10 साल ही जिये, लेकिन छोटी सी उम्र में उसने जो किया वो 80 साल की ज़िंदगी में भी लोग नहीं कर पाते.

संबंधित खबरें

भगवान ने Iryna Khimich को सिर्फ ज़िंदगी के दिन ही कम नहीं दिए, उसे एक ऐसी बीमारी (Premature Ageing Illness) भी थी, जिसने ताउम्र उसे परेशान किया. Progeria नाम की इस बीमारी से इंसान अपनी उम्र से कई गुना ज्यादा बड़ा दिखने लगता है. ऐसे में प्रीमेच्योर एजिंग बीमार शख्स की जान भी जल्दी ही ले लेता है. ऐसा ही Iryna Khimich के साथ भी हुआ.

माता-पिता को लेगा बेटी के जाने का सदमा

यूक्रेन की रहने वाली इस बच्ची ने पैदा होते से ही अपनी ज़िंदगी औरों से बिल्कुल अलग पाई. अपनी उम्र से वो कहीं ज्यादा बड़ी (10 Years Old Girl Looks Like 80) न सिर्फ दिखती थी, बल्कि शरीर के अंग भी प्रीमेच्योर एजिंग का शिकार थे. 10 साल (10 Years Old Girl Looks Like 80) तक होते-होते बच्ची दिखने में किसी 80 साल के इंान की तरह लगने लगी. उसकी मां डिना ने अपनी बेटी के इस दुनिया से जाने का की खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा - 'इस बार हम अपनी बच्ची को बचा नहीं पाए और उसकी धड़कनें रुक गईं.' इरिना की ज़िंदगी भले ही छोटी रही हो, लेकिन उसके सपने बहुत बड़े थे.

अपने इलाज का खुद उठाती थी खर्च

एरिना ने अपनी ज़रा सी ज़िंदगी में जो कुछ भी देखा, उसे कैनवस पर उतारने का शौक उसे थे. इन पेंटिंग्स को उसके माता-पिता ने दुनिया के सामने रखा और ये करोड़ों में बिकीं. एरिना के इलाज का खर्च उसकी अपनी पेंटिंग्स की बिक्री से ही निकल आता था. उसे Hutchinson-Gilford syndrome के इलाज के लिए बोस्टन भी जाना था, लेकिन इससे पहले ही उसकी मौत हो गई. वो पेरिस देखना चाहती थी और अपनी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाना चाहती थी, हालांकि एरिना के ये सारे सपने अधूरे रह गए.

ये भी पढ़ें- Sea of Flames:अचानक पानी में लग गई आग, बीच समुद्र धधकने लगे आग के गोले, देखें Video

एरिना के जाने के बाद भी उसके चाहने वाले उसकी आंखों की चमक और उसकी शर्मीली मुस्कान याद कर रहे हैं. रंगों से भरे कैनवस के पीछे बच्ची का संघर्ष कितना जटिल था, ये सोचकर सबकी आंखें नम हो रही हैं. उसके पेरेंट्स का कहना है हीरो हमेशा आसमानों में ही रहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.