लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / बिहार /

Indian Railway: बरौनी जंक्शन से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों में हुआ है आंशिक बदलाव, जानें डिटेल

Indian Railway: बरौनी जंक्शन से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों में हुआ है आंशिक बदलाव, जानें डिटेल

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर मध्य रेल के वीरांगना लक्ष्मीबाई कानपुर सेंट्रल रेल खंड के मध्य स्थित ऊसरगांव- काल्पी-चोराहा स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण के लिए एनआई कार्य चल रहा है.

नीरज कुमार/बेगूसराय: यदि आपका ट्रेन से सफर करने का कोई प्लान है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. इंडियन रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट्स में बदलाव कर दिया है. बता दें मेंटनेंस कार्यों की वजह से यह निर्णय लिया गया है. बरौनी जंक्शन रेलवे स्टेशन पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर डिवीजन के अधीन आता है. रेल मंत्रालय ने बरौनी जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-एक का नया नाम न्यू बरौनी जंक्शन करदिया है. यहां से लगभग देश के हर इलाके के लिए ट्रेनों का परिचालन होता है. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने सूचनापहले ही जारी कर दी गई है.

मेंटेनेंस कार्य को लेकर रूट में किया गया है बदलावपूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर मध्य रेल के वीरांगना लक्ष्मीबाई कानपुर सेंट्रल रेल खंड के मध्य स्थित ऊसरगांव- काल्पी-चोराहा स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण के लिए एनआई कार्य के मद्देनजर बरौनी जंक्शन से खुलने एवं बरौनी जंक्शन को जाने वाली गाड़ियों के परिचालन में परिवर्तन किया गया है. रूट परिवर्तित होने के चलते यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है. यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक रास्ता तलाशना होगा. रेल प्रशासन ने मेंटेनेंस कार्य को लेकर ट्रेनों का रूट परिवर्तित किया है.

11123 ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस का मार्ग में हुआ बदलावजानकारी के मुताबिक ग्वालियर से 25 से 30 नवंबर तक प्रस्थान करने वाली 11123 ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग ग्वालियर, उड़ी मोड, इटावा, कानपुर सेंट्रल के रास्ते चलाई जायेगी. वहीं यह ट्रेन डबरा, दतिया, वीरांगना लक्ष्मीबाई उरई, कालपी पुखरायां स्टेशनों पर नहीं रुकेगी. जबकि 11124 बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कानपुर, सेंट्रल, इटावा, उड़ी मोड़, ग्वालियर के रास्ते चलाई जाएगी. यह गाड़ी डबरा, दतिया, वीरांगना लक्ष्मीबाई, उरई, कालपी पोखरा स्टेशन पर नहीं रुकेगी.

इसके अलावा बरौनी से 28 नवंबर को प्रस्थान करने वाली 12551 बरौनी एर्नाकुलम एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कानपुर सेंट्रल, आगरा कैंट, वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन के रास्ते चलाई जाएगी. यह गाड़ी उरई, पुखरायां स्टेशन पर नहीं रुकेगी .

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Begusarai news, Bihar News

FIRST PUBLISHED : November 26, 2022, 19:52 IST
अधिक पढ़ें