होम / न्यूज / बिहार /

Navratri 2022: मंदिर के फर्श पर सीधा लेट गया ये भक्त, सीने पर स्थापित कर लिया कलश

Navratri 2022: मंदिर के फर्श पर सीधा लेट गया ये भक्त, सीने पर स्थापित कर लिया कलश

Bhagalpur News: मां की भक्ति में बिहार के भागलपुर में संजय पोद्दार ने अपने सीने पर कलश स्थापित कर लिया है. संजय को कोई तकलीफ न हो इसके लिए गौरव कुमार लगातार सहयोग कर रहे हैं. गौरव कुमार ने बताया कि शीतला माता मंदिर के मुख्य पुजारी संजय पोद्दार ने विश्व कल्याण के लिए सीने पर कलश की स्थापना की है.

रिपोर्ट: शिवम सिंह

भागलपुर. नवरात्रि के साथ ही मां दुर्गे की पूजा और आराधना की शुरुआत हो जाती है. भक्त अलग-अलग तरीके से मां को प्रसन्न करने में जुट जाते हैं. उन्ही में से कुछ भक्त अलग हटके आराधना कर लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करते हैं. ऐसा हीं एक भक्त शहर के लालकोठी स्थित वार्ड नंबर 13 के संजय पोद्दार हैं जो शीतला मंदिर के प्रांगण में मां को प्रसन्न करने के लिए अपने सीने पर कलश स्थापित किया है. आपको बता दें कि कई लोग निर्जला व्रत भी रखते हैं.

मां दुर्गा से मांगी मन्नत
मां की भक्ति में संजय पोद्दार को कोई तकलीफ न हो इसके लिए गौरव कुमार लगातार सहयोग कर रहे हैं. गौरव कुमार ने बताया कि शीतला माता मंदिर के मुख्य पुजारी संजय पोद्दार ने विश्व कल्याण के लिए सीने पर कलश की स्थापना की है. यह पूजा विश्व के कल्याण को समर्पित है. उन्होंने बताया कि पिछले 2 साल तक सभी ने कोरोना को झेला है. माता से प्रार्थना कर रहे हैं कि पूरे विश्व को करोना से मुक्त करवाया जाए. इसी मंशा से उन्होंने सीने पर कलश रखा है. माता भक्तों की मनोकामना जरूर पूर्ण करती है. उनकी भी मनोकामना पूर्ण हो होगी ऐसा उनका पक्का विश्वास है.

एक माह पूर्व से कर रहे थे तैयारी
मंदिर के पुजारी संजय पोद्दार के सहयोगी ने बताया कि दुर्गा पूजा शुरू होने के एक माह पूर्व से ही इसकी तैयारी में जुट गए थे. वहीं नवरात्र शुरू होने के पहले से उन्होंने अन्न त्याग कर फलाहार पर थे. अब सिर्फ गंगाजल और तुलसी के दल पर 10वीं तक रहेंगे.

उन्होंने बताया कि अष्टमी के दिन माता का भजन होगा. नवमी के दिन कुंवारी कन्याओं का भोजन करवाया जाएगा. उसके बाद दशमी के दिन हवन के साथ ही माता को विदाई दी जाएगी.



ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Durga Puja festival, Hindu Temples, Navratri festival

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 12:24 IST
अधिक पढ़ें