Home / News / bihar /

intercast marriage girl pleads save us from our family video viral nodaa

Pyaar Ka Side Effect: लव मैरिज करनेवाली लड़की की गुहार- हमें हमारे घरवालों से बचाओ-Video Viral

रुपांजलि ने वीडियो जारी कर कहा कि उसके घरवाले मेरे पति पर अपहरण का गलत आरोप लगा रहे.

रुपांजलि ने वीडियो जारी कर कहा कि उसके घरवाले मेरे पति पर अपहरण का गलत आरोप लगा रहे.

Inter-caste Marriage: जारी किए गए वीडियो में लड़की ने कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है. लड़के ने उसे नहीं, बल्कि उसने लड़के को भगाया है. वह और उसका प्रेमी दोनों बालिग हैं और हमदोनों ने अपनी इच्छा से अंतरजातीय विवाह किया है. हम पर किसी ने कोई दबाब नहीं बनाया है.

हाइलाइट्स

अंतरजातीय विवाह के इस मामले में लड़की ऊंची जाति की है जबकि लड़का दलित जाति का है.
लड़के के घरवालों ने लड़की को स्वीकार कर लिया, पर लड़की के घरवालों को यह शादी मंजूर नहीं.
लड़की के घरवाले लड़के के परिजनों को धमका रहे हैं और उनके घर पर ताला भी जड़ दिया है.

दरभंगा. दरभंगा का एक प्रेमी जोड़ा शादी के बाद इन दिनों घरवालों से छुपता फिर रहा है. वजह यह कि दोनों ने घर से भाग कर शादी की है. प्रेम विवाह करने वाले लड़के और लड़की पर घरवालों ने पहले अंकुश लगाया. लड़की के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई. लड़के के ऊपर दबाव बनाया गया. तब प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर शादी कर ली, मगर उसके बाद भी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आखिरकार इस युगल ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर पुलिस से मदद मांगी और घरवालों से बचाने की गुहार लगाई.

मामला कुछ यूं है. दरभंगा जिले के बहेड़ी प्रखंड के हड़च्चा गांव में रहनेवाली रुपांजलि कुमारी ऊंची जाति की है. रुपांजलि को उसके ही गांव के राज कुमार दास से प्रेम हो गया, जो दलित समाज से आता है और गरीब है. कुछ साल पहले दोनों की आंखें चार हुईं और धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों के बीच प्रेम का अंकुर फूटा तो घरवालों को भनक लग गई. फिर क्या था मोहब्बत के दुश्मन इस प्रेमी जोड़े को अलग करने की साजिशें रचने लगे. पर घरवालों से छुप कर इस प्रेमी जोड़े ने शादी कर ली. रुपांजलि और राज कुमार दास ने अपने रिश्ते को कानूनी रूप से मजबूत बनाने के लिए 21-7-2022 को कोर्ट मैरिज की है.


सुनें रुपांजलि का बयान

आपके शहर से (दरभंगा)

बिहारः शाम को दुकान से काम कर घर लौट रहा था युवक, सुबह पुलिया के नीचे मिली लाश

JDU का मिशन 2024, पोस्टर में नीतीश कुमार बने अर्जुन तो कृष्ण की भूमिका में ललन सिंह

Bihar Police Admit Card 2022: बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी होने वाला है एडमिट कार्ड, 16 अक्टूबर को है एग्जाम

10वीं के छात्र की स्कूल कैंपस में दौड़ा-दौड़ाकर हत्या, विरोध में सुलग रहा शहर

World Tourism Day 2022: अगर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बोधगया की इन जगहों पर जरूर जाएं

Bihar: 75 साल में पहली बार गांव के युवक को मिली सरकारी नौकरी, जश्न में डूबे लोग

भागलपुर में बेखौफ हुए अपराधी, हत्या के बाद बगीचे में फेंकी युवक की लाश

जहां नक्सलियों के डर से कांपते थे लोग वहां घुसकर बैठ गए सुरक्षा बल, जानें कैसे हुआ कमाल!

रिटायरमेंट से पहले सिविल सर्जन ने परिवार को किया मलामाल, बेटा-बहू, पत्नी को दिया टेंडर

बिल्कुल सांप जैसे दिखने वाले इस कीट को 'अवतार' क्यों मानने लगे लोग? जानिये सच्चाई

जब्त ट्रकों को पुलिस कस्टडी से लेकर भाग निकले बालू माफिया, SP ने पांच को किया सस्पेंड


शादी के बाद लड़की के परिजन उनकी जान के दुश्मन बन गए हैं. लड़के के परिवार वालों ने लड़की को अपना लिया, पर लड़की के परिवार वाले उच्च जाति के होने के कारण दलित को नहीं अपना रहे हैं. जैसे ही रुपांजलि के घरवालों को इस शादी की खबर मिली वह तब से वे दोनों को खोज रहे हैं. नौबत यहां तक आ गई है कि लड़की के परिवार वालों ने लड़के के घर पर ताला जड़ दिया है और लड़के के परिवारवालों को बेघर कर दिया है और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है. इस घटना से प्रेमी जोड़ा दहशत में है. इसलिए रुपांजलि ने अपनी और अपने पति के घरवालों की सुरक्षा के लिए एक वीडियो जारी किया.

जारी किए गए वीडियो में वह कर रही है कि उसने अपनी मर्जी से घर से भाग कर शादी की है. लड़के ने उसे नहीं, बल्कि उसने लड़के को भगाया और दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है. वह और उसका प्रेमी दोनों बालिग हैं और हमदोनों ने अपनी इच्छा से अंतरजातीय विवाह किया है. हम पर किसी ने कोई दबाब नहीं बनाया है. रुपांजलि का कहना है कि उसके परिजनों ने बहेड़ी थाने में उसके प्रेमी राज कुमार दास और प्रेमी के परिजनों पर अपहरण का झूठा मामला दर्ज करवाया है.

Tags:Bihar News, Darbhanga news, Love marriage, Trending news

अधिक पढ़ें