Home / News / bihar /

RRB NTPC Result Row: गया रेलवे जंक्शन पर बवाल, प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने ट्रेन को आग के हवाले किया, जमकर हुई पत्थरबाजी

RRB NTPC Result Row: गया रेलवे जंक्शन पर बवाल, प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने ट्रेन को आग के हवाले किया, जमकर हुई पत्थरबाजी


गया रेलवे जंक्शन पर छात्रों ने जमकर बवाल किया. प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया.

गया रेलवे जंक्शन पर छात्रों ने जमकर बवाल किया. प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया.

RRB NTPC Result Row: परीक्षा परिणाम में कथित धांधली के विरोध में छात्रों ने बिहार के गया रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर रेल यातायात को बाधित कर दिया. अभ्यर्थियों ने डायवर्ट कर चलाई जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ किया है. प्रदर्शनकारियों ने इंजन को छतिग्रस्त कर दिया. वहीं इसके भागने के दौरान खाली ट्रेन के एक बोगी में आग लगा दिया. अभ्यर्थियों के इस उग्र प्रदर्शन के बाद हड़कंप मच गया. वहीं रेलवे जंक्शन पर छात्रों का भारी संख्या में जमावड़ा देखा गया. इस दौरान जंक्शन की दूसरी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया.

गया. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा परिणाम (RRB NTPC Protest) में कथित धांधली के विरोध में छात्रों ने बुधवार को गया रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने रेल यातायात को भी बाधित कर दिया. अभ्यर्थियों ने डायवर्ट कर चलाई जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने इंजन को छतिग्रस्त कर दिया. वहीं इसके भागने के दौरान खाली ट्रेन के एक बोगी में आग लगा दिया. अभ्यर्थियों के इस उग्र प्रदर्शन के बाद हड़कंप मच गया.

बता दें कि आज सुबह से ही गया में छात्रों की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी. धीरे-धीरे प्रदर्शनकारी छात्र उग्र होने लगे और जब सुरक्षाबलों ने हटाने को कोशिश की तो और हिसंक होते हुए पथराव करना शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने फिर स्टेशन के कुछ दूरी पर खड़ी एक ट्रेन में आग लगा दिया. अभ्यर्थियों के पिछले दिनों से जारी विरोध और प्रदर्शन के कारण राज्य के कई जिलों में रेल सेवाएं घंटों प्रभावित रही.


वहीं रेलवे जंक्शन पर छात्रों का भारी संख्या में जमावड़ा देखा गया. इस दौरान जंक्शन की दूसरी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया. रेलवे सुरक्षा बल और छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी की गई. इस बीच छात्र हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर उमड पड़े. रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले दागे गए.

आपके शहर से (गया)

बिहार को बाढ़ से बचाएगा मैथमेटिकल मॉडलिंग सेंटर, 5 दिन पहले ही मिल जाएगा अलर्ट 

BSEB DElED Exam 2022 : डीएलएड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कल से

BSSC Sarkari Naukri: बिहार SSC में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई, मिलेगी अच्छी सैलरी

पटना लौटते ही एक्शन में दिखे लालू प्रसाद, RJD विधायक दल की बुलाई बैठक

Bihar Board Result 2022 : मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का रिजल्ट जारी, 23% ही हुए पास

पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र ने की खुदकुशी, पिता बोले- सीनियर्स की रैगिंग ने ली बेटे की जान

UP का मोस्ट वांटेड राहुल सिंह बिहार से गिरफ्तार, दर्जन से अधिक केस, 50 हजार का था इनाम

राज्यसभा चुनाव के नॉमिनेशन के बाद तेजस्वी यादव ने दी पार्टी, परिवार संग रेस्टोरेंट में किया डिनर

आगे-आगे आरोपी पीछे-पीछे पूर्णिया पुलिस, चोर-चोर की आवाज लगाकर फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तारी, जानें पूरा माजरा

आरसीपी सिंह अचानक से नीतीश कुमार की जय-जय क्‍यों करने लगे? क्‍या हैं इसके राजनीतिक मायने?

गंगा उद्वह परियोजना: जानें हाथीदह से किस टेक्नोलॉजी से राजगीर, नवादा-गया पहुंच रहा गंगाजल


इस दौरान विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने आरआरबी के फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. अभ्यर्थियों के धरना प्रदर्शन किए जाने के कारण पिछले दो दिनों से बिहार में रेल सेवा बुरी तरह से चरमराई हुई है. वहीं आग लगने के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. साथ ही कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

Tags:Indian Railways, RRB Recruitment