Home / News / bihar /

security forces arrested naxal with ak rifles and cartage bramk

गया में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एके-56, AK-47 जैसे हथियार के साथ नक्सली गिरफ्तार

बिहार के गया में नक्सलियों से बरामद हथियार

बिहार के गया में नक्सलियों से बरामद हथियार

Gaya Anti Naxal Operation: बिहार के गया में सुरक्षाबलों को ये कामयाबी सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली. सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि जंगल में नक्सलियों का कमांडर और शीर्ष नेता गौतम रुका हुआ है, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई. पुलिस को दो एके राइफल्स के अलावा अन्य हथियार और कारतूस भी मिले हैं.

गया. बिहार में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मामला गया से जुड़ा है, जहां के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के पास जंगल की ओर से पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली के साथ अत्याधुनिक हथियार व कारतूस सहित अन्य सामान बरामद करने में सफलता हासिल की है. हालांकि इस बिंदु पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने एक नक्सली अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार करते हुए अत्याधुनिक हथियार, कारतूस सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

इस दौरान एक बोरी में छिपायी गयी 1 एक एके-56, 1 एके-47 और एक इंसास के अलावा सैकड़ों कारतूस बरामद किये गये हैं. पुलिस उस नक्सली से पूछताछ करते हुए छापेमारी अभियान चला रही है. इस अभियान में सीआरपीएफ, कोबरा, जिला पुलिस के अधिकारी व जवान लगे हुए हैं. जानकारी देते चलें कि दो दिन पूर्व ही गया और औरंगाबाद के सीमावर्ती क्षेत्र लंगूराही, पचरुखिया के जंगलों से पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया था.


सुरक्षाबलों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दरअसल नक्सलियों के शीर्ष नेता गौतम के रुकने की खबर मिली थी. जिसके बाद इमामगंज के दुखदपुर के जंगल वाले इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. सुरक्षाबलों के ऑपरेशन को देख मौके से गौतम निकलने में सफल रहा, लेकिन अत्याधुनिक हथियारों के साथ एक नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया गया और अब भी कार्रवाई चल रही है. इस संबंध में सीआरपीएफ 159 के असिस्टेंट कमांडेंट अवधेश कुमार ने बताया कि इमामगंज थाना के दुखदपुर जंगल वाले इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

आपके शहर से (गया)

10 लाख नौकरियां देने पर डिप्टी CM तेजस्वी यादव बोले- बहुमत साबित करने के बाद करेंगे वादा पूरा

पटना से दिल्ली गए तेजस्वी यादव, कहा- मंत्रिमंडल गठन को लेकर लालू यादव से करेंगे बात

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के इस्तीफे को लेकर संशय बरकरार, JDU ने विजय सिन्हा को दी नसीहत

बहन से छेड़खानी का विरोध करना भाई को भारी पड़ा, दबंगों ने खंभे से बांध कर की पिटाई

CM नीतीश पर बरसे नित्यानंद राय, कहा- महागठबंधन सरकार बनते ही बिहार में 'गुंडाराज का आगाज़'

मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार मोटरसाइकिल बिजली के पोल से टकराई, हादसे में 2 युवकों की मौत

पटना के मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल को बिहार STF ने नागपुर से दबोचा, 14 साल से था फ़रार

CM नीतीश जल्द निकलेंगे देश भर के दौरे पर, 2024 के लिए BJP विरोधियों को करेंगे एकजुट

सोनिया गांधी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनवाई महागठबंधन सरकार, कांग्रेस विधायक का खुलासा

सुशील मोदी के 'दावा' को CM नीतीश ने बताया 'बकवास', कहा- उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा नहीं

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को झारखंड बीजेपी का अनोखा गिफ्ट, जानकर खुश हो जाएंगे बेरोजगार!


इस दौरान एक एके-56, एक एके-47 अत्याधुनिक हथियार की बरामदगी हुई है. असिस्टेंट कमांडेंट अवधेश कुमार ने बताया कि दुखदपुर में जंगल वाले इलाके में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई अभी जारी है. उन्होंने बताया कि लगभग 300 कारतूस बरामद किए गए हैं.

Tags:Anti naxal operation, Bihar News, Gaya news