Home / News / bihar /

agnipath scheme opposition and jdu members walk out today from bihar assembly proceedings nodmk8

अग्निपथ योजना: सदन की कार्यवाही का विपक्ष ने किया वॉक आउट, सत्ताधारी JDU के सदस्य भी रहे नदारद

बिहार सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री और जेडीयू के विधायकों ने सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होने पर मुस्कुराते हुए अपनी सफाई दी

बिहार सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री और जेडीयू के विधायकों ने सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होने पर मुस्कुराते हुए अपनी सफाई दी

Bihar News: विरोधी दल ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा से मांग उठाई कि सदन में अग्निपथ योजना पर चर्चा हो, लेकिन इसको अनसुनी कर दी गई जिसके बाद पूरा विपक्ष सदन की दूसरी पाली से वाक आउट कर गया. सदन की दूसरी पाली जब शुरू हुई तो उत्कृष्ट विधायक को लेकर सदन में चर्चा शुरू हुई जो पहले से निर्धारित थी. लेकिन बावजूद इसके विपक्ष के साथ-साथ जेडीयू के विधायक भी सदन से नदारद दिखे

पटना. बिहार विधानसभा में मंगलवार को एक ऐसी घटना घटी जिसने बिहार की सियासत (Bihar Politics) को गर्मा दिया है. दरअसल विरोधी दल ने विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा से मांग उठाई कि सदन में अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) पर चर्चा हो, लेकिन इसको अनसुनी कर दी गई जिसके बाद पूरा विपक्ष सदन की दूसरी पाली से वाक आउट (Walk Out) कर गया. बात सिर्फ यहीं नहीं रुकी बल्कि सदन की दूसरी पाली जब शुरू हुई तो उत्कृष्ट विधायक को लेकर सदन में चर्चा शुरू हुई जो पहले से निर्धारित थी. लेकिन बावजूद इसके विपक्ष के साथ-साथ जेडीयू के विधायक भी सदन से नदारद दिखे. बाद में सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री और जेडीयू के विधायकों ने सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होने पर मुस्कुराते हुए अपनी सफाई दी.

मंत्री लेसी सिंह से जब जेडीयू विधायकों के सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है, दूसरी पाली में कोई महत्वपूर्ण विधायी कार्य नहीं होने थे इसी वजह से हमलोग शामिल नहीं हुए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा में जेडीयू विधायकों की बैठक थी, हमलोग उसी में शामिल थे. जब तक हमें पता चला तब तक सदन की आज की कार्यवाही खत्म हो गई थी. वहीं, जेडीयू के ही विधायक संजीव से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हम लोगों को कोई जानकरी नहीं थी, जब तक पता चला सदन की कार्यवाही खत्म हो गई थी.


कार्यवाही के दौरान सदन से नदारद रहने पर JDU ने दी सफाई

आपके शहर से (पटना)

बगहा में गंडक: जीवन और तबाही के बीच बस 20 मीटर की दूरी, लोग करने लगे पलायन

प्रतिरोध मार्च को लेकर तेजस्वी यादव पर हमलावर हुए बिहार एनडीए के आला नेता

जदयू का ऐलान- नहीं होंगे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल, लेकिन बिहार में एनडीए पर आंच नहीं

आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई जेडीयू सांसदों की बैठक

चिराग की दिखी आग, ललन सिंह के बयान पर ट्वीट कर बताया 'नीतीश कुमार को डरना किनसे चाहिए'

ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार का कद घटाने को हुआ षड्यंत्र, आरसीपी थे दूसरा 'चिराग मॉडल'

पटना में दारोगा से रेप, धोखे से खींचीं अश्लील तस्वीरें दोस्तों को भेजीं, डॉक्टर गिरफ्तार

BSEB 2023 Matric Registration: बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में होना है शामिल, तो ऐसे करें आवेदन

OMG! बैट्री में डालने वाले तेजाबयुक्त पानी को पेयजल समझकर पी गया मासूम, बिगड़ी हालत

बिहार की सियासत में 'चिराग मॉडल' पर रार, आरसीपी सिंह का ललन सिंह पर पलटवार, Live Video

ट्रासंफार्मर ठीक करवाने के लिए MLA नहीं बना, वायरल हुई कांग्रेस विधायक की रिकॉर्डेड कॉल


सदन से नदारद होने पर जहां जेडीयू के विधायक सफाई दे रहे थे वहीं, मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) इस बात को लेकर उत्साहित दिखा कि सदन से विपक्ष के साथ सत्ताधारी जेडीयू भी नदारद था. इस बहाने आरजेडी को जेडीयू के साथ आने की संभावना नजर आने लगी. आरजेडी के विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध हो रहा है. आरजेडी समेत पूरा विपक्ष इसके विरोध में है, अब इसमें जेडीयू भी शामिल हो गई है. हम इसका स्वागत करते है. आगे आगे देखिए क्या होता है, इंतज़ार कीजिए.

दूसरी तरफ, जेडीयू के शामिल नहीं होने पर बीजेपी के विधायक कुछ भी बोलने से बचते दिखे. बिस्फी से बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर से जब जेडीयू विधायकों के शामिल नहीं होने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. दोनों पार्टी एक हैं, इसमें कोई अर्थ खोजने की जरूरत नहीं है.

बहरहाल अग्निपथ योजना के बहाने बिहार की राजनीति गर्मा गई है, और वो भी तब जब नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस बात की मांग कर दी है कि अग्निपथ योजना को लेकर अपनी स्थिति साफ करें. इसके कुछ घंटे के अंदर ही नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने विधानसभा की दूसरी पाली से नदारद होकर बड़ा संकेत दे दिया है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका असर आगे क्या होगा.

Tags:Agnipath scheme, Bihar Legislative Assembly, Bihar News in hindi, Bihar politics