लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / बिहार /

बिहार की सियासत से बड़ी खबर: जदयू के बड़े मुस्लिम नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, बढ़ी सियासी हलचल

बिहार की सियासत से बड़ी खबर: जदयू के बड़े मुस्लिम नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, बढ़ी सियासी हलचल

Bihar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद अब बीजेपी ने भी अपनी मुहिम पसमांदा मुसलमानों को लेकर तेज कर दी है. भाजपा की पहल के बाद अब दलित मुसलमानों के साथ-साथ उनके विरोध करने वाले नेता भी तारीफ करने में जुट गए हैं. संविधान दिवस के अवसर पर विधान परिषद सभागार में वंचित पसमांदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

संविधान दिवस के अवसर पर विधान परिषद सभागार में वंचित पसमांदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

संविधान दिवस के अवसर पर विधान परिषद सभागार में वंचित पसमांदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

हाइलाइट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद अब बीजेपी ने भी अपनी मुहिम पसमांदा मुसलमानों को लेकर तेज कर दी है.
भाजपा की पहल के बाद अब दलित मुसलमानों के साथ-साथ उनके विरोध करने वाले नेता भी तारीफ करने में जुट गए हैं.

पटना. बिहार में पसमांदा मुसलमान और दलितों पर सियासत लगातार जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद अब बीजेपी ने भी अपनी मुहिम पसमांदा मुसलमानों को लेकर तेज कर दी है. भाजपा की पहल के बाद अब दलित मुसलमानों के साथ-साथ उनके विरोध करने वाले नेता भी तारीफ करने में जुट गए हैं. संविधान दिवस के अवसर पर विधान परिषद सभागार में वंचित पसमांदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन भाजपा एमएलसी संजय पासवान के द्वारा किया गया था और इसमें बीजेपी, आरएसएस के साथ-साथ जदयू और अन्य संगठन के लोग भी शामिल हुए.

इस कार्यक्रम में आजादी के बाद अभी तक पसमांदा मुसलमानों के साथ हुई नाइंसाफी पर चर्चा की गई. सभी ने पसमांदा मुसलमानों के इस हाल के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. जदयू एमएलसी गुलाम गौस भले ही बीजेपी और उसके नीतियों की खिलाफत करते हो लेकिन पसमांदा मुसलमानों की समस्या को दूर करने के केंद्र के प्रयासों को लेकर उन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. गुलाम गौस ने कहा कि हिंदू समाज के लोग मुसलमानों से छुआछूत और भेद भाव रखते हैं लेकिन ज्यादातर लोगों को यह नही मालूम कि हिंदुस्तान के सभी मुसलमान पहले हिंदू थे. ब्राह्मणवादी व्यवस्था के कारण लोगों ने इस्लाम धर्म को अपनाया है. ईसाई धर्म में भी यही बात है.

‘ना इस्लाम खतरे में है, ना हिंदुत्व खतरे में है और ना ही देश’

आपके शहर से (पटना)

Siwan News: सीवान की सात बेटियों ने किया कमाल, हैंडबॉल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ को चटाई धूल

हत्या की नियत से युवक को कार सहित किया था अगवा, महज 3 घंटे में पुलिस ने किया बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

दीघा-सोनपुर सिक्स लेन पुल का निर्माण कार्य इसी साल से शुरू, इन 12 जिलों को होगा फायदा

Bodh Gaya: बेटे को प्यार से बुद्ध कहती थी मुस्लिम महिला, बड़े होकर 'भक्त' बन गए भाई-बहन

Bihar Board Paper Leak: पहले ही दिन लीक हुआ पेपर, WhatsApp पर आया मैथ्स का प्रश्न पत्र!

Good News: मुजफ्फरपुर के SKMCH में पहली बार हुई बोन प्लेटिंग सर्जरी, अब बाहर जाने की जरूरत नहीं

Ranchi Flats: रांची में दोस्त या रिश्तेदार नहीं है तो क्या हुआ, Oho Living दिलाएगा मनचाहा रूम और फ्लैट

Goat Show Patna: बकरी है या टेडी बियर...लद्दाख से लाई गई बकरी का पटना हुआ फैन, खाती है काजू

Darbhanga News: क्या आपने देखा है बाइस्कोप? अपने दादा-नाना की तरह देखना चाहते हैं फिल्म तो सुनहरा मौका

Weather Alert: पूर्णिया में 4 फरवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना, ये फसल हो सकते हैं प्रभावित

आरा रिटायर्ड प्रोफेसर दंपती हत्याकांड, CCTV में दिखा कातिल ! संदिग्ध की तलाश में पटना तक छापेमारी


गुलाम गौस ने कहा कि दलित और पिछड़ों को यदि सुविधाएं दी जाएंगी तब वे दूसरे धर्म में नहीं जाएंगे. मैं पीएम मोदी को बधाई देता हूं कि देश के किसी प्रधानमंत्री ने गरीब पिछड़ा दलित मुसलमानों की बात आज तक किसी ने नहीं की लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब और दलित मुसलमानों की बात की. रंगनाथ मिश्रा कमेटी लागू की जा सकती थी. लेकिन गुलाम नबी आजाद सहित कई लोग थे जिन्होंने कुछ नहीं किया, वाकई यह लोग गुलाम थे. जेडीयू एमएलसी गुलाम गौस ने राम माधव से मांग करते हुये कहा कि यदि सरकार की नीयत साफ है तो रंगनाथ कमेटी और सच्चर कमेटी लागू हो. गुलाम गौस ने कहा कि ना इस्लाम खतरे में है ना हिंदुत्व खतरे में है और ना ही देश खतरे में है कुछ लोगों की कुर्सी भले खतरे में हो सकते हैं.

मुस्लिम नेताओं ने की बीजेपी की तारीफ 

बता दें, इस दौरान सिर्फ गुलाम गौस ही नहीं बल्कि इस कार्यक्रम में आए अन्य लोग भी बीजेपी के द्वारा की जा रही पहल से काफी प्रभावित दिखे. कार्यक्रम में आए राष्ट्रीय मोमिन फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुमाऊ अंसारी ने कहा कि आजादी के 75 सालों में पसमांदा मुसलमानों के बात कांग्रेस ने नहीं की. आज कम से कम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इनकी बात तो कह रहे हैं. बीजेपी हमारे साथ इंसाफ करेगी तो हम उसके साथ आने के लिए तैयार हैं. कार्यक्रम में आए रईस गजनवी का कहना है कि यदि पसमांदा मुसलमानों को दलित का दर्जा दिया जाता है तो हम एक-एक वोट भाजपा को देंगे.

राम माधव ने भी पसमांदा का नेतृत्व बढ़ाने की कही बात 

पसमांदा मुसलमानों को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी, आरएसएस के विचारों को रखते हुए राम माधव ने कहा कि पिछले 8 वर्षों से पीएम मोदी लगातार  वंचित समाज की चिंता करते हैं कि अब इनके हित के लिए योजना बनेगी. पिछले 72 साल में 400 दलित मुस्लिम सांसद हुए, लेकिन कितनी बार ये आवाज उठी. आज देश के प्रधानमंत्री ने आवाज खुद उठाया है. देश के पीएम यदि पसमंदा की बात कर रहे हैं तो उन्हें उनका हक मिलना चाहिए .पसमांदा का नेतृत्व बढ़ना चाहिए.

संजय पासवान ने भी की पीएम मोदी की तारीफ 

पसमांदा मुसलमानों के बीजेपी के साथ आने के मामले में भाजपा सांसद संजय पासवान ने कहा कि पीएम मोदी ने कई पसमांदा मुसलमानों के हित की बात की . इसलिए हम सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए ताकि उनके मन में जो दुर्भावना है उसे दूर किया जा सके. समाज में कोई आदमी सरकार से दुखी ना रहे हम सबको इसका प्रयास करना चाहिए. इसी कड़ी में आज पसमांदा समाज के लोगों से संवाद स्थापित किया गया .

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bihar News, Bihar politics, BJP, JDU news, Narendra modi

FIRST PUBLISHED : November 26, 2022, 17:04 IST
अधिक पढ़ें