भाषा चुनें :

हिंदी

नीतीश कुमार फिर बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, केसी त्यागी बोले- उनमें देश चलाने की क्षमता

सीएम नीतीश का दोबारा अध्यक्ष बनना 2020 के अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के मद्देनजर ये बड़ा फैसला माना जा रहा है. ये इसलिए कि बिहार बीजेपी ने ये एलान किया है कि आने वाला विधान सभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

दिल्ली के मावलंकर हॉल में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

  • news18bihar
  • Last Updated: October 30, 2019, 3:11 PM IST

नई दिल्ली. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दूसरी बार जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं. दिल्ली के मावलंकर हॉल में आयोजित जेडीयू राष्ट्रीय परिषद (JDU National Council) की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. उनके दोबारा चुने जाने के दौरान देशभर से आए प्रतिनिधि मौजूद रहे. नीतीश कुमार का यह कार्यकाल वर्ष 2022 तक रहेगा. बता दें कि पहली बार 2016 में वो जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. इस मौके पर जेडीयू के प्रधान महासचिव ने कहा कि नीतीश कुमार में देश संचालन करने की क्षमता है और वो बिहार से बाहर भी काफी लोकप्रिय हैं.





2020 के बिहार विधानसभा चुनाव पर नजर

सीएम नीतीश का दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना 2020 के अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के मद्देनजर बड़ा फैसला माना जा रहा है. ये इसलिए कि बिहार बीजेपी ने एलान किया है कि आने वाला विधानसभा चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा.


'JDU के राष्ट्रीय दर्जा के लिए करेंगे काम'

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि पद लेने में मेरी कोई रुचि नहीं है. हम सिर्फ काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड, दिल्ली और नॉर्थ ईस्ट में पार्टी बेहतर कर रही है और बतौर अध्यक्ष हम पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा बनाने के लिए काम करेंगे.


'बिहार को मिले विशेष राज्य का दर्जा'

इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पिछड़े राज्यों को आगे बढ़ाना है तो इन्हें विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार का विकास दर देश में सबसे ज्यादा है. झारखंड को बहुत आगे होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.


'अब शराब में पैसे बर्बाद नहीं होते'

उन्होंने कहा कि बिहार में पुलिस में महिलाओं की संख्या देश भर में सबसे ज्यादा है. हम पूरे बिहार में नल जल योजना पहले से चला रहे हैं अब इसे पूरे देश में लागू करने की बात हो रही है. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में शराबबंदी पर लोग मिलने वाले टैक्स की चिंता करते हैं, लेकिन शराब में बर्बाद होने वाले पैसे की बात कोई नहीं करता है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में जो किसान अपने खेत में पराली जलाएगा उसको सरकार से मिलने वाली सभी कृषि सुविधा बंद कर दी जाएगी.


'सीएम नीतीश में देश संचालन करने की क्षमता'

वहीं, जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने नीतीश कुमार के दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर कहा हमारे नेता नीतीश कुमार में देश का संचालन करने की क्षमता है. उनके दामन पर कोई दाग नहीं लगा है. बिहार के बाहर भी वो काफी लोकप्रिय हैं.


(इनपुट- अमितेश)


ये भी पढ़ें- 


बोले गिरिराज- दीपक जब बुझने वाला होता है तो बहुत तेजी से धधकता है


बिहार पुलिस का कारनामा! छठ के नाम पर झूठ नहीं बोलने का लिया जा रहा एफिडेविट

Bihar NewsjduKC tyaginitish kumar