Home / News / bihar /

rajya sabha election 2022 upendra kushwaha did not said anything on rcp singh being made candidate nodmk8

RCP सिंह की राज्यसभा उम्मीदवारी पर उपेंद्र कुशवाहा ने साधी चुप्पी, कहा- समय पर बता देंगे

राज्यसभा चुनाव में RCP सिंह के दोबारा JDU का उम्मीदवार बनाने के सवाल पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया (फाइल फोटो)

राज्यसभा चुनाव में RCP सिंह के दोबारा JDU का उम्मीदवार बनाने के सवाल पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया (फाइल फोटो)

Bihar News: जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आर.सी.पी सिंह की राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर मीडिया के द्वारा कंफ्यूजन क्रिएट किया जा रहा है. आर.सी.पी सिंह के कार्यकाल को रिपीट होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय पर बता दिया जाएगा

पटना. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) की तरफ से राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि पार्टी ने अनिल हेगड़े को उम्मीदवार बनाया गया है, और दूसरे नाम की घोषणा कुछ दिनों में कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आर.सी.पी सिंह (RCP Singh) के नाम को लेकर मीडिया के द्वारा कंफ्यूजन क्रिएट किया जा रहा है. आर.सी.पी सिंह के कार्यकाल को रिपीट होने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि समय पर बता दिया जाएगा.

वहीं, उन्होंने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और जगदानंद सिंह के शामिल नहीं होने पर तंज कसते हुए कहा कि आरजेडी में यह जो चल रहा है, वो उसके नाश का कारण बनेगा. आरजेडी में जो अंतर्कलह है वो आने वाले समय में उसका विनाश कर देगा. आरजेडी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नहीं आए, इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि पार्टी में इस वक्त कैसी स्थिति बनी हुई है.


उन्होंने तेजस्वी यादव के लंदन दौरे पर भी तंज कसते हुए कहा कि वो बड़े लोग हैं. वो लोग चार्टर प्लेन में जन्मदिन मनाते हैं, हम लोग तो छोटे लोग हैं उनके बारे में क्या बोला जाए.

आपके शहर से (पटना)

बिहार सरकार की श्रावणी मेले की तैयारी: टेंट सिटी बनाने के साथ लगेंगे LED स्‍क्रीन, गंगा घाट पर मिलेंगी कई सुविधाएं

RJD विधायक को विधानसभा में लगा चूना,अग्निपथ विरोध के दौरान इंगेजमेंट रिंग से गायब हुआ हीरा

एकतरफा प्यार में शैतान बना प्रेमी, दोस्तों के साथ युवती से किया गैंगरेप फिर कर दी हत्या

SDO के बॉडीगार्ड ने सरकारी आवास में खुद को गोली मारी, घरेलू समस्या से था परेशान

बिहार: इस जिले में डीएम साहब खुद लगाते हैं क्लास, करते हैं संवाद, जानिये क्या है मकसद?

गिरफ्तार अल्ट न्यूज के मो. ज़ुबैर का तेजस्वी यादव ने किया समर्थन, शायरी कर साधा निशाना

चुटुपालु घाटी में भीषण सड़क दुर्घटना, बाइक सवार दो युवकों की मौत, कार चालक घायल

अग्निपथ योजना: तेजस्वी यादव पर बरसे BJP सांसद रामकृपाल यादव, कहा- सत्ता पाने की है जल्दबाजी

अग्निपथ योजना: सदन की कार्यवाही का विपक्ष ने किया वॉक आउट, सत्ताधारी JDU के सदस्य भी रहे नदारद

OMG! बर्थडे पार्टी में डांस से इंकार किया तो प्राइवेट पार्ट में डाल दिया 12 इंच लंबा टॉर्च, जानें पूरा मामला

तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की हाईकोर्ट में हुई काउंसलिंग, पूछा गया- साथ रहना है, या नहीं?


जातीय जनगणना पर JDU का है क्लियर स्टैंड

कुशवाहा ने जातीय जनगणना पर कहा कि हमारी पार्टी का क्लियर स्टैंड है कि बिहार में जातीय जनगणना होगी. उन्होंने कहा कि किसी राज्य में जातीय जनगणना होने से इसका जो लाभ है वो आंशिक होगा. लेकिन जब तक यह पूरे देश के स्तर पर नहीं होगा तब तक इसके बड़े लाभ को नहीं देखा जा सकता है. जनसंख्या नियंत्रण कानून पर उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण जातीय जनगणना से अलग है. महिलाओं को जितना शिक्षित किया जाएगा वो उतनी अच्छी तरह से जनसंख्या नियंत्रण कर सकेंगी. इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून से बेहतर होगा कि महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित किया जाए.

राहुल गांधी के बीजेपी से मुकाबला करने वाले बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस तरीके से कांग्रेस पार्टी मुकाबला कर रही है उसी तरीके से मुकाबला करते रहे, एनडीए की गाड़ी आगे बढ़ते रहेगी. दरअसल उदयपुर चिंतन शिविर में राहुल गांधी ने कहा था कि क्षेत्रीय पार्टी बीजेपी से राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला नहीं कर सकती हैं.

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के हिंदू पक्ष के दावे पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इसे उत्तर प्रदेश की सीमा तक ही रहने दीजिए, बिहार में इस मामले को नहीं लाया जाए.

Tags:Bihar News in hindi, Bihar politics, RCP Singh, Upendra kushwaha