Home / News / bihar /

RRB-NTPC Protest: रेलवे परीक्षा पर मचे बवाल के बीच खान सर का नया वीडियो, देखिए

RRB-NTPC Protest: रेलवे परीक्षा पर मचे बवाल के बीच खान सर का नया वीडियो, देखिए

RRB-NTPC Protest: रेलवे परीक्षा पर मचे बवाल के बीच खान सर ने अपना एक वीडियो जारी किया है.

RRB-NTPC Protest: रेलवे परीक्षा पर मचे बवाल के बीच खान सर ने अपना एक वीडियो जारी किया है.

Khan Sir News: पटना के जाने-माने टीचर और यूट्यूबर खान सर ने आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट मामले में छात्रों से अपील की है कि आज 26 जनवरी है, देश का गणतंत्र दिवस है इसलिए आज कोई भी छात्र किसी तरह का आंदोलन न करें.

पटना. पटना के जाने-माने टीचर और यूट्यूबर खान सर (Khan Sir) ने आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Scam) मामले में छात्रों से अपील की है कि आज 26 जनवरी है, देश का गणतंत्र दिवस है इसलिए आज कोई भी छात्र किसी तरह का आंदोलन न करें. दरअसल खान सर समेत दूसरे शिक्षकों पर छात्रों को आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट मामले में उकसाने का आरोप लग रहा था. जिसके बाद खान सर ने आज 26 जनवरी को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है जिससे उन्होंने छात्रों से अपील की है कि वो अपने आंदोलन को शांतिपूर्ण बनाए रखें, अगर हिंसा करेंगे तो कोई भी उनका साथ नहीं देगा.

दरअसल बिहार के अलग-अलग जिलों में पिछले तीन दिनों से आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बवाल छिड़ा है. छात्र रिजल्ट को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने सबसे ज्यादा नुकसान रेल सेवा को पहुंचाया है. रेल यात्रियों के लिए भारी फजीहत की स्थिति है तो वहीं पटना में आम लोग भी इससे परेशान हो रहे हैं. ऐसे में पटना जिला प्रशासन ने ऐसे कोचिंग संस्थानों के ऊपर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है जो कहीं न कहीं छात्रों को उकसा रहे हैं.

गया जंक्शन पर ट्रेन में लगाई आगबता दें, बुधवार को गया में रेलवे की परीक्षा में धांधली के आरोप को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन हुआ है. इस क्रम में बुधवार को हजारों की संख्या में गया जंक्शन (Gaya Junction) पर पहुंचे छात्रों ने जमकर उपद्रव मचाया है. उपद्रवी छात्रों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने के बाद कई जगहों पर तोड़फोड़ की साथ ही एक ट्रेन की बोगी में भी आग लगा दी.

आपके शहर से (पटना)

राज्य निर्वाचन आयोग ने घोषित की नगर निकाय चुनाव चिह्न की सूची, मनचाहा चिह्न ले सकेंगे उम्मीदवार

औरंगाबाद जहरीली शराब कांड: एक-एक कर हो गई 12 लोगों की मौत, सर्वेक्षण में जुटा स्वास्थ्य विभाग

मानसून के लिए बिहार के लोगों को 5 दिन एक्स्ट्रा इंतजार करना पड़ेगा, जानें कब होगी पहली बारिश

ककोलत जलप्रपात पहुंचे सीएम, कोरोना काल में रुके विकास कार्य शुरू करने का दिया निर्देश

गंगा की स्वच्छता के लिए बिहार म्यूजियम में लगी विशिंग शिप, बच्ची ने लिखी मनोकामना - भाई चाहिए

अब अपने दोनों पैरों से चलकर स्‍कूल जा सकेगी दिव्‍यांग सीमा, 2 दिन के अंदर लगा अर्टिफिशियल पैर

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

बिहार में ऐसी बदली सियासी हवा की नीतीश कुमार के समर्थन में आ गए चिराग पासवान, पढ़ें Inside Story

Ladakh Accident: पालीगंज के रामानुज भी शहीद, गांव-घर में पसरा मातमी माहौल

ब्‍वॉयफ्रेंंड ने गर्लफ्रेंड को प्रेग्‍नेंट कर कराया अबॉर्शन, फिर ऑर्केस्ट्रा संचालक के हवाले कर हुआ फरार

रोहतास में भीषण सड़क हादसा, पिता-पुत्र समेत 5 की मौत, कार सवार 3 लोग गंभीर रूप से घायल


गया जंक्शन पर हंगामा करने के बाद उत्पात कर रहे छात्रों ने करीमगंज के पास पहले से खड़ी ट्रेन को अपना निशाना बनाया और देखते ही देखते एक बोगी में आग लगा दी, जिससे ट्रेन की बोगी धू धूकर जल गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस और रेलवे पुलिस ने कमान संभाल ली है. दरअसल उग्र हो चुके छात्र लगातार रेलवे की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस द्वारा उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस छोड़े जा रहे हैं साथ ही पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा है. फिलहाल स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है.

तीन दिनों से जारी है प्रदर्शनइससे पहले मंगलवार को भी आरा, नवादा, मोतिहारी, सीतामढ़ी सहित कई शहरों में छात्रों का उग्र प्रदर्शन हुआ था. भारतीय रेल  के RRB NTPC Result में अनियमितता का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों की नाराजगी देखते हुए रेल मंत्रालय द्वारा आगे की एनटीपीसी और लेवल 1 परीक्षा पर फिलहाल रोक लगाने के साथ ही छात्रों के लिए अच्‍छी पहल की गई है. रेल मंत्रालय ने छात्रों से उनकी समस्‍याओं को जानने के साथ उनके सुझाव भी मांगे हैं. इसके लिए बकायदा छात्रों के लिए एक ईमेल आईडी जारी की गई है, जिसके जरिये वह अपनी बात रेलवे की हाईपावर कमेटी के समक्ष रख पाएंगे.



Tags:Bihar Government, NTPC, RRB Recruitment