भाषा चुनें :

हिंदी

12 बहनों वाली मंजू की छह बेटियां, अब पति को दूसरी महिला से हुआ इश्क

जनसंख्या विस्फोट का सच 12 बहनों वाली और छह बच्चियों की एक मां के दर्द से साफ झलकता है. ये है पूर्णिया के मरंगा थाना की महिला मंजू देवी जिस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

News18Hindi |



जनसंख्या विस्फोट का सच 12 बहनों वाली और छह बच्चियों की एक मां के दर्द से साफ झलकता है. ये है पूर्णिया के मरंगा थाना की महिला मंजू देवी जिस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.अब उसके ड्राइवर पति ने उसका और लड़कियों का भरण पोषण छोड़कर दूसरी महिला से इश्क लड़ाने लगा है.


एक दिन मंजू ने अपने इश्कबाज शौहर को प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया. मंजू कहती है कि उसका पति प्रमोद कर्मा तबसे उसकी जान का दुश्मन भी बन बैठा है और जान से मारने की धमकियां दे रहा है.


पीड़िता के मुताबिक उसका पति परिवार का भरण- पोषण में आनाकानी करता रहता था. मंजू ने अब अपने तमाम हालात को लेकर पूर्णिया के एसपी से इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है.मंजू की बातों में गरीबी, जनसंख्या विस्फोट, अशिक्षा और महिला प्रताड़ना जैसे तीन सामाजिक समस्याओं के सच सामने आते हैं.


फ़िलहाल पुलिस ने पीड़िता मंजू देवी के मामले को पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में सुनवाई के लिए भेज दिया है. न्यूज18 ने उसके पति से बात करने की कोशिश की लेकिन उसने साफ इनकार कर दिया. मंजू बताती हैं कि बेटे की चाहत में ससुराल वालों ने दबाव बनाया और एक के बाद एक उसने छह बेटियों को जन्म दिया. इसके बाद साहस जुटाकर मंजू ने फिर गर्भवती होने से इनकार कर दिया.