होम / न्यूज / बिहार /

बिहार: सायबर अपराधियों के निशाने पर अफसर, छपरा डीएम के नाम पर मांगी जा रही रकम

बिहार: सायबर अपराधियों के निशाने पर अफसर, छपरा डीएम के नाम पर मांगी जा रही रकम

बिहार में इन दिनों सायबर अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. अब तक लॉटरी लगने, लोन दिलाने जैसे तरीकों से अपराधी आम लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे. मगर अब उन्होंने ऑनलाइन ठगी का ट्रेंड बदल दिया है. बीते दो दिनों से छपरा में व्हाट्सएप अकाउंट पर डीएम की फोटो लगाकर पदाधिकारियों से ठगी की कोशिश की जा रही है.

सारण के डीएम राजेश मीणा के नाम पर सायबर ठगी.

सारण के डीएम राजेश मीणा के नाम पर सायबर ठगी.

छपरा. सारण के डीएम राजेश मीणा सायबर अपराधियों के शिकार हो गए हैं. डीएम की प्रोफाइल फोटो चुराकर सायबर अपराधियों ने व्हाट्सएप के जरिए कई लोगों से पैसे की मांग की है; जिसके बाद हड़कंप मच गया है. शिकायत मिलने पर डीएम राजेश मीणा ने इस मामले की जांच सायबर सेल से कराने का निर्देश दिया है, वहीं लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है.

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को सायबर अपराधियों ने डीएम के नाम पर कई लोगों से पैसे की मांग की जिसमें कई पत्रकार अधिकारी और नेता भी शामिल थे. सूत्रों की मानें तो कुछ पदाधिकारी ठगी के झांसे में आ भी गए. उन्होंने फर्जी अकाउंट को डीएम का नंबर समझकर अमेजन पे अकाउंट पर मोटी राशि ट्रांसफर भी कर दी.

छपरा में डीएम के नाम पर लोगों से ठगी का मामला उजागर होने के बाद समाहरणालय सहित अन्य कार्यालयों में खलबली मच गई. इस घटना के बाद डीएम ने खुद ही लोगों से ऐसे संदेशों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि किसी को भी अपनी संवेदनशील जानकारी नहीं दें. बता दें कि इसके पूर्व लखीसराय के डीएम के साथ भी ऐसा ही घटना सामने आ चुकी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bihar News, Chhapra News, Cyber Crime News, Saran News

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 14:27 IST
अधिक पढ़ें