लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / बिहार /

सीवान में करोड़ों खर्च कर बनेगा आधुनिक परिवहन कार्यालय, एक छत के नीचे मिलेगी तमाम सुविधाएं

सीवान में करोड़ों खर्च कर बनेगा आधुनिक परिवहन कार्यालय, एक छत के नीचे मिलेगी तमाम सुविधाएं

सीवान जिला परिवहन का नया कार्यालय आधुनिक ढंग से बनेगा. इसमें सुविधा केंद्र भी बनाये जायेंगे. यहां विभिन्न प्रकार के काउंटर बनाये जायेंगे जिसमें निबंधन, लर्निंग लाइसेंस, पूछताछ कक्ष, ड्राइविंग लाइसेंस व ट्रांसफर कराने के काउंटर शामिल होंगे जिससे कि लोगों को एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सके

  • News18Hindi 
  • Last Updated :

अंकित कुमार सिंह

सीवान. बिहार का सीवान जिला परिवहन कार्यालय भवन जर्जर हो गया है. इस वजह से यहां कार्य करने में अधिकारियों और कर्मियों को परेशानी हो रही है. हालांकि अब इस समस्या से जल्द निजात मिल जाएगा. क्योंकि जिला परिवहन कार्यालय के लिए नए भवन के निर्माण को लेकर रास्ता साफ हो गया है. विभाग के द्वारा इसके लिए जमीन चिन्हित कर लिया है. जनवरी 2023 से ही यहां भवन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

सीवान के पुराने जिला परिवहन कार्यालय के पास ही जमीन चिन्हित करने के लिए प्रस्ताव जिला को भेजा गया था. नया भवन निर्माण को लेकर पुराने कार्यालय के समीप लगभग 140×70 मीटर का जगह चिन्हित कर लिया गया. इसके निर्माण पर लगभग 2,62,57,848 रुपए खर्च होगा. वहीं, इस भवन में जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई सहित अन्य कर्मियों का कार्यालय होगा.

सीवान जिला परिवहन का नया कार्यालय आधुनिक ढंग से बनेगा. इसमें सुविधा केंद्र भी बनाये जायेंगे. यहां विभिन्न प्रकार के काउंटर बनाये जायेंगे जिसमें निबंधन, लर्निंग लाइसेंस, पूछताछ कक्ष, ड्राइविंग लाइसेंस व ट्रांसफर कराने के काउंटर शामिल होंगे जिससे कि लोगों को एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सके.

नौ महीने में बनाकर विभाग को सौंपने का निर्देश

भवन निर्माण विभाग ने सीवान जिले के परिवहन कार्यालय भवन एवं सुविधा केंद्र बनाने के लिए निविदा जारी किया है. इस सुविधा केंद्र के निर्माण पर दो करोड़ 62 लाख 57 हजार 848 रुपये की लागत आयेगी. इसे संवेदक को नौ महीने में बनाकर विभाग को सौंपना होगा. बता दें कि, परिवहन कार्यालय में सुविधा भवन नहीं होने के कारण आगंतुकों को बारिश एवं धूप में बाहर खड़ा रहना पड़ता है. जबकि हजारों लोग परिवहन विभाग का चक्कर लगाते हैं.

परेशानियों से मिलेगी निजात

जिला परिवहन कार्यालय के नये भवन बनने के बाद एक ही छत के नीचे लोगों को हर तरह की सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन इसके लिए लोगों को नौ से 10 महीने का इंतजार करना होगा. इसके बाद ही सभी सुविधाएं मिलेगी और लोगों को होने वाली परेशानियों से छुटकारा भी मिलेगा. हालांकि, अभी पुराने जिला परिवहन कार्यालय में ही सभी कार्यों का निष्पादन किया जा रहा है. नए कार्यालय बनने के पश्चात उसमें कार्य शुरू होंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bihar News in hindi, Siwan news, Transport department

FIRST PUBLISHED : November 18, 2022, 19:28 IST
अधिक पढ़ें