Home / News / business /

Multibagger Stocks : ये शेयर लगातार 15 दिनों से कर रहे हैं निवेशकों पर धनवर्षा, 210 फीसदी दिया रिटर्न

Multibagger Stocks : ये शेयर लगातार 15 दिनों से कर रहे हैं निवेशकों पर धनवर्षा, 210 फीसदी दिया रिटर्न

15 ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं जिन्‍होंने इस साल के 15 सेशन्‍स में 210 फीसदी से भी ज्‍यादा का रिटर्न दिया है.

15 ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं जिन्‍होंने इस साल के 15 सेशन्‍स में 210 फीसदी से भी ज्‍यादा का रिटर्न दिया है.

पिछले कुछ दिनों से भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है. लेकिन BSE पर कुछ ऐसे शेयर्स भी हैं जिनको यह गिरावट छू नहीं पाई है. ऐसे एक नहीं 15 स्‍टॉक्‍स हैं जो नये साल से ही भरपूर मुनाफा इन्‍वेस्‍टर्स को दे रहे हैं.

नई दिल्‍ली. Multibagger Stocks: पिछले कुछ सेशन्‍स में भारतीय इक्विटी मार्केट में गिरावट आई है, लेकिन इस गिरावट के दौर में भी बीएसई (BSE) के 15 स्‍टॉक्‍स ने निवेशकों को भरपूर रिटर्न दिया है. Ace Equity और बीएसई वेबसाइट से प्राप्‍त आंकड़ों के अनुसार, 15 ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं जिन्‍होंने इस साल के 15 सेशन्‍स में 210 फीसदी से भी ज्‍यादा का रिटर्न दिया है. इनमें कुछ माइक्रो कैप स्‍टॉक (Microcap Stocks) भी हैं. इनमें से कुछ शेयर्स की ओर अब बाजार के डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) जैसे बड़े खिलाड़ी भी आकर्षित हुए हैं.

इकनॉमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, शानदार रिटर्न दे रहे शेयर्स की लिस्‍ट में केआईएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज (KIFS Financial Services) का नाम सबसे ऊपर है. 31 दिसंबर को इस स्‍टॉक का रेट 43.5 रुपये था जो आज, शुक्रवार 21 जनवरी को 133.4 रुपये हो गया है. इसके बाद नंबर आता है एके स्पिनटेक्‍स (AK Spintex) का. इस टैक्‍सटाइल कंपनी का शेयर पिछली 15 पारियों से धुंधाधार बैटिंग कर रहा है. 31 दिसंबर 2021 को इसका रेट 27.95 रुपये था. इसमें अब 205 फीसदी का उछाल आ चुका है और आज यह 84.9 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.


ये भी पढ़ें :  Cryptocurrency prices today : क्रिप्टो बाजार में भयंकर गिरावट, बिटकॉइन 2021 के निचले स्तर के करीब

इसी तरह 2022 की शुरुआत से अब तक आरटीसीएल (RTCL) के शेयर में 166 फीसदी का उछाल आया है तो दौलत सिक्‍योरिटी (Daulat Securities) का शेयर 162 फीसदी चढ़ चुका है. सचेता मेटल (Sacheta Metals) ने भी अपने निवेशकों को भरपूर मुनाफा दिया है और यह शेयर साल की शुरुआत से अब तक 154 फीसदी उछल चुका है.

ये स्‍टॉक्‍स भी 100-145 फीसद चढ़े
नए साल की शुरुआत से ही जो शेयर्स जबरदस्‍त ग्रोथ कर रहे हैं उनमें त्रान्‍वे टेक्‍नॉलोजी (Tranway Technologies), त्रिवेणी ग्‍लास (Triveni Glass), ओरोसील स्मिथ्‍स (Orosil Smiths), केलटॉन टेक (Kellton Tech), बीसीएल इंटरप्राइजेज (BCL Enterprises), रूटोशॉ इंटरनेशनल रेक्टिफायर (Ruttonsha International Rectifier), टीना रबर एंड इन्‍फ्रा (Tinna Rubber and Infra) और शांति एजुकेशनल एंड जोडिएक एनर्जी (Shanti Educational and Zodiac Energy) के स्‍टॉक भी शामिल हैं. मशहूर इन्‍वेस्‍टर डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) ने भी दिसंबर क्‍वार्टर में टीना रबर एंड इन्‍फ्रा को भी अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया है. पिछले साल के अंत तक खन्‍ना के पास कंपनी के 142,739 इक्विटी शेयर्स थे.

ये भी पढ़ें :  Budget 2022 : किसानों को 10,900 करोड़ का इन्सेंटिव देने की तैयारी में सरकार, MSP पर बन सकती है बात

इन्‍होंने भी दिया शानदार मुनाफाभक्ति जेम्‍स, बनास फाइनेंस (Banas Finance), सिटीजन इंफोलाइन, गुजरात क्रेडिट कॉर्प, Katare Spinning Mills, स्विस मिलिट्री कंज्‍यूमर गुड्स, आईएल एंड एफएस इंजीनियरिंग एंड कंस्‍ट्रक्‍शन, पोलो क्‍वीन इंडस्ट्रियल और टीने एग्रो के शेयर्स ने भी अच्‍छी कमाई इन्‍वेस्‍टर्स को दी है. इन कंपनियों के शेयरों में 95 से 100 फीसदी की तेजी पिछले 15 सेशन्‍स में आई है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स केवल जानकारी के लिए हैं. हम आपको यहां निवेश करने की कोई सलाह नहीं दे रहे हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags:Multibagger stock, Stock market