Home / News / business /

शॉर्ट टर्म में ये तीन स्‍टॉक देंगे 10 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न, आज ही पोर्टफोलियो में करें शामिल

शॉर्ट टर्म में ये तीन स्‍टॉक देंगे 10 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न, आज ही पोर्टफोलियो में करें शामिल

एसबीआई के प्रदर्शन पर बाजार में जारी उतार-चढ़ाव का भी ज्‍यादा असर पड़ने का अनुमान नहीं है.

एसबीआई के प्रदर्शन पर बाजार में जारी उतार-चढ़ाव का भी ज्‍यादा असर पड़ने का अनुमान नहीं है.

एक्‍सपर्ट का कहना है कि बड़ी कंपनियों के ये स्‍टॉक अपने ऑल टाइम हाई पर बने हुए हैं. इनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहतर बना हुआ है. एक्सिस बैंक और एसबीआई ने हाल में तगड़ा मुनाफा भी कमाया है. अगर इन पर दांव लगाया जाए तो बेहतर रिटर्न की पूरी उम्‍मीद है.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार ने शुक्रवार सुबह प्री-ओपनिंग सेशन में ही तेजी पकड़ ली. सेंसेक्‍स 500 अंक और निफ्टी 100 अंकों से ज्‍यादा के उछाल पर पहुंच गए. पिछले एक सप्‍ताह से भी अधिक समय से लगातार गिरावट झेल रहे बाजार ने अब थोड़ी रिकवरी दिखाई है. ऐसे में निवेशकों के पास ज्‍यादा रिटर्न देने वाले शेयरों में पैसे लगाने का मौका है. एक्‍सपर्ट बता रहे हैं तीन ऐसे शेयर जो शॉर्ट टर्म में 10 फीसदी से भी ज्‍यादा रिटर्न दे सकते हैं.

एक्सिस बैंक दे सकता है 21 फीसदी मुनाफा
यह स्‍टॉक पिछले 200 दिनों से 737 रुपये के ऊपरी स्‍तर के आकलन पर बना हुआ है. अगर वीकली चार्ट देखें तो हायर टॉप हायर बॉटम पैटर्न दिखा रहा है. आप 773.85 रुपये के एलटीपी पर खरीदते हैं तो अगले कुछ दिनों 867-93 रुपये के टार्गेट प्राइस तक जा सकता है, जो 21 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिखाता है. अगर गिरावट भी आई तो शेयर का मूल्‍य 705 रुपये से नीचे जाने का अनुमान नहीं है.

ये भी पढ़ें – जब शेयर बाजार गिरता है तो कहां चला जाता है आपका पैसा, जानें इसका फंडा


मारुति सुजुकी से 13 फीसदी रिटर्न की उम्‍मीद
यह स्‍टॉक कई साल के हाई पर बना हुआ है, जो मीडियम से लांग टर्म में मजबूत आकलन दिखाता है. इसे अगर 8,820.20 रुपये के भाव पर भी खरीदा जाए तो यह 9,500 रुपये तक आसानी से पहुंच जाएगा. इस स्‍तर को छूने के बाद स्‍टॉक के 9,950 रुपये के भाव तक पहुंचने की भी उम्‍मीद है, जो 13 फीसदी का मुनाफा है. अगर गिरावट भी आई तो स्‍टॉक 8,350 रुपये से नीचे नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें – यहां मिलेगा बैंकों से ज्‍यादा ब्‍याज, बचत खाते से एफडी तक जानें पूरी डिटेल

एसबीआई भी दे सकता है 10 फीसदी लाभ
इस बैंक के स्‍टॉक भी लाइफ टाइम हाई पर बने हुए हैं. निवेशक अगर इसे 528.95 रुपये के भाव में भी खरीदते हैं तो नियर टर्म में यह 580 रुपये के भाव पर पहुंच सकते हैं. यह 10 फीसदी का मोटा रिटर्न हो सकता है. अगर गिरावट भी आती है तो भाव 501 रुपये नीचे नहीं जाएंगे.

Tags:Maruti Suzuki, SBI Bank, Share market