Home / News / business /

IRCTC Rupay SBI Card: रेल टिकट बुकिंग पर 10% तक का वैल्यूबैक, रेलवे लाउंज एक्सेस सहित मिलेंगे कई फायदे

IRCTC Rupay SBI Card: रेल टिकट बुकिंग पर 10% तक का वैल्यूबैक, रेलवे लाउंज एक्सेस सहित मिलेंगे कई फायदे

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (फोटो क्रेडिट- sbicard.com)

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (फोटो क्रेडिट- sbicard.com)

अगर आप अक्सर रेल यात्रा करते हैं और चाहते हैं कि टिकट किराए में कुछ छूट मिले तो आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) के जरिए लाभ उठा सकते हैं.

नई दिल्ली. अगर आपको घूमने का शौक है तो आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) फायदेमंद साबित हो सकता है. एसबीआई कार्ड और इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) की पार्टनरशिप में पेश किए गए इस क्रेडिट कार्ड के जरिए रेलवे टिकट बुकिंग्स पर आपको 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिल सकता है.

इस कार्ड के जरिए फ्री ट्रेन टिकट से लेकर प्रीमियम रेलवे लाउंज एक्सेस सहित कई लाभ उठा सकते हैं. इस कार्ड को उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट और मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रूपे कार्ड (Rupay Card) स्वीकार करते हैं.

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड के खास फीचर्स
>> आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की एंड्रॉयड ऐप या वेबसाइट (irctc.co.in) पर एसी-1, एसी-2, एसी-3 और एसी-चेयर कार के लिए टिकट बुकिंग पर रिवार्ड प्वाइंट्स के रूप में 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलता है. इसके अलावा आईआरसीटीसी की ऐप या वेबसाइट पर हर 125 रुपये खर्च पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. रिवॉर्ड प्वाइंट को रिडीम कर रेल टिकट बुक कर सकते हैं.>> वेलकम ऑफर के रूप में 350 बोनस पॉइंट मिलेंगे. इसके लिए कार्ड जारी होने के 45 दिन के अंदर कम से कम 500 रुपये का सिंगल ट्रांजैक्शन करना होगा.>> इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in के जरिए टिकट बुक करने पर 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं देना होगा.>> इस कार्ड के जरिए नॉन फ्यूल ट्रांजैक्शन पर हर 125 रुपये खर्च पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है.>> पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से 3 हजार रुपये की फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा. एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 100 रुपये फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकता है.>> इस कार्ड के जरिए आप साल में 4 बार रेलवे लाउंज एक्सेस फ्री में कर सकते हैं. हालांकि आप एक तिमाही में अधिकतम एक बार रेलवे लाउंज एक्सेस फ्री में कर सकते हैं.>> यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Credit Card Tips: क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने की है योजना, फैसला लेने से पहले जान लें ये बातें


कार्ड के चार्जेज
>> इस कार्ड की एनुअल फी (वन टाइम) 500 रुपये है.>> इस कार्ड की रिन्यूअल फी 300 रुपये है.

Tags:Cashback Offers, Credit card, Irctc