Home / News / business /

indian railways will add additional coaches to these two pairs trains for jammu tawi

Indian Railways: जम्‍मूतवी की ओर जाने वाली इन ट्रेनों में बढ़ाए जा रहे सेकंड क्‍लास के अत‍िर‍िक्‍त कोच, यात्र‍ियों को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ

यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए संचाल‍ित कई ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच की अस्‍थाई बढ़ोत्‍तरी करने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. (फाइल फोटो)

यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए संचाल‍ित कई ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच की अस्‍थाई बढ़ोत्‍तरी करने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. (फाइल फोटो)

Indian Railways: यात्र‍ियों की अत‍िर‍िक्‍त भीड़ के मद्देनजर मौजूदा दो जोड़ी ट्रेनों में दो अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. इन ट्रेनों में जम्मूतवी-जैसलमेर-जम्मूतवी और जम्मूतवी-बाडमेर-जम्मूतवी रेलसेवा प्रमुख रूप से शाम‍िल है. इन सभी में अत‍िर‍िक्‍त कोचों की संख्‍या को न‍िर्धार‍ित शेड्यूल के तहत बढ़ाया जाएगा.

नई द‍िल्‍ली. उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) की ओर से यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए संचाल‍ित कई ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त कोच की अस्‍थाई बढ़ोत्‍तरी करने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. एनडब्‍लूआर दो जोड़ी ट्रेनों (Trains) में द्वितीय शयनयान श्रेणी के कोचों की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी करने जा रहा है. इन कोचों के बढ़ने से जैसलमेर-बाडमेर और जम्‍मूतवी के बीच सफर करने वाले यात्र‍ियों को ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त बर्थ उपलब्‍ध हो सकेगी. वहीं आवागमन सुगम और आसान बन सकेगा.

Indian Railways: शॉर्ट रूट का सफर करने वालों के ल‍िए नॉर्दन रेलवे चला रहा ये स्‍पेशल ट्रेनें, जानें कब से होगी इनकी शुरूआत 

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्‍ता कैप्टन शशि किरण के अनुसार ट्रेनों में यात्र‍ियों की अत‍िर‍िक्‍त भीड़ के मद्देनजर मौजूदा दो जोड़ी ट्रेनों में दो अस्‍थाई कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. इन ट्रेनों में जम्मूतवी-जैसलमेर-जम्मूतवी और जम्मूतवी-बाडमेर-जम्मूतवी रेलसेवा प्रमुख रूप से शाम‍िल है. इन सभी में अत‍िर‍िक्‍त कोचों की संख्‍या को न‍िर्धार‍ित शेड्यूल के तहत न‍िम्‍नानुसार बढ़ाया जाएगा :-


1. ट्रेन संख्या 14646/14645, जम्मूतवी-जैसलमेर-जम्मूतवी रेलसेवा में जम्मूतवी से दिनांक 14.05.22 व 16.05.22 को एवं जैसलमेर से दिनांक 16.05.22 व 18.05.22 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

2. ट्रेन संख्या 14662/14661, जम्मूतवी-बाडमेर-जम्मूतवी रेलसेवा में जम्मूतवी से दिनांक 15.05.22 को एवं बाडमेर से दिनांक 17.05.22 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

Tags:Indian railway, Indian Railways, Irctc, North Western Railway, Railway News