Home / News / chhattisgarh /

chhattisgarh first death due swine flu 28 new patients corona cases also increased know update cgnt

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, एक महीने में 28 नए मरीज, कोराेना के भी बढ़े केस

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग संक्रमण से होने वाली बीमारियों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब स्वाइन फ्लू से भी मौत का मामला सामने आ गया है. छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है. स्वाइन फ्लू से ग्रसित 4 साल की बच्ची की मौत रायपुर में हुई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ ही स्वाइन फ्लू ने भी चिंता बढ़ा दी है. स्वाइन फ्लू से छत्तीसगढ़ में पहली मौत हुई है. बीते रविवार की रात को छत्तीसगढ़ के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रही एक 4 साल की बच्ची की मौत हो गई है. बच्ची दूसरी बीमारी से भी ग्रसित थी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 4 साल की बच्ची निमोनिया और सीवियर रेस्पिरिटी डिसऑर्डर की भी शिकार थी. कोरबा से इलाज के लिए बच्ची को रायपुर लाया गया था. पिछले कुछ दिनों से रायपुर में उसका इलाज चल रहा था. हाल ही में उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले करीब एक महीने में स्वाइन फ्लू के 28 मरीज मिले हैं. इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 11 है. 1 की मौत हो चुकी है. राज्य के एपेडिमिक कंट्रोल डायरेक्टर डॉ सुभाष मिश्रा ने न्यूज़ 18 को बताया कि बच्ची कोरबा से आयी थी और निमोनिया और सीवियर रेस्पिरिटी डिसऑर्डर से पीड़ित थी. इसका इलाज राजधानी के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. इस दौरान चब बच्ची का एच1एन1 इन्फ्लुएंजा (स्वाइन फ्लू) का टेस्ट किया गया तब रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. हांलाकि डॉ. मिश्रा का कहना है कि मौत की वजह केवल स्वाइन फ्लू नहीं हो सकती क्योंकि बच्ची निमोनिया और सीवियर एआरडीएफ से भी पीड़ित थी और इसके बाद जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी, लेकिन बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ और बच्ची की मौत हो गयी.


कोराेना के बढ़ते केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में 213 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि इलाज के दौरान एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई है. पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 44, दुर्ग में 19, राजनांदगांव में 13 और बिलासपुर में भी 13 नए मरीज मिले. प्रदेश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 लाख 69 हजार 43 हो गई है. कोरोना को लेकर भी लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है.

आपके शहर से (रायपुर)

Success Story: जिद हो तो ऐसी! PCS परीक्षा में हुए 10 बार फेल, बिना हार माने बन गए IAS ऑफिसर

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, रॉन्ग साइड से आ रही बाइक को बचाने में पलटी बस, 3 की मौत और 4 घायल

छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेंगे नए अधिकारी, पीएससी 2021 के लिए इंटरव्यू शुरू

कैंडिडेट से पैसे लेकर ही दी 10 दिन की सैलरी, 300 बेरोजगारों से ठग लिए 40 लाख, जानें मामला

छत्तीसगढ़ी म पढ़व- पितर पाख मं कउंवा मन के कांव... कांव...

CGBSE Exam 2022 dates: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने जारी की तिमाही परीक्षा की डेटशीट, 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के स्टूडेंट यहां चेक करें डिटेल

छत्तीसगढ़: खुले में यह काम होता देख विचलित हो जाएंगे आप! सूरजपुर की यह हकीकत चौंकाती है...

बेटे ने बीमार मां को दी खौफनाक मौत, देखभाल से था परेशान, पढ़ें कैसे हुआ पूरे मामले का खुलासा

एक ऐसा थाना जहां FIR ल‍िखवाने नहीं बल्‍क‍ि दूर-दूर से घूमने आते हैं लोग, जानें क्‍यों?

Chhattisgarh Mission 2023: बूथों के माइक्रो मैनेजमेंट में जुटी बीजेपी, कांग्रेस ने कसा तंज

10 रुपये ने बदली किसान की किस्मत, 15 साल पहले खरीदे दो केंचुए, अब हो रही लाखों में कमाई


Tags:Chhattisgarh news, Raipur news

अधिक पढ़ें