छत्‍तीसगढ़ की इस हाई प्रोफाइल सीट से लड़ेंगी 'किन्नरों की हीरो' मुस्कान

छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में हाई प्रोफाइल सीट मानी जाने वाली अंबिकापुर से मुस्कान किन्नर ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस सीट से वर्तमान में कांग्रेस के दिग्गज नेता और छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव विधायक हैं.

news18 hindi , News18Hindi
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हाई प्रोफाइल सीट मानी जाने वाली अंबिकापुर से मुस्कान किन्नर ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस सीट से वर्तमान में कांग्रेस के दिग्गज नेता और छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव विधायक हैं. इस बार बौरीपारा निवासी मुस्कान किन्नर ने अंबिकापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. मुस्कान के समर्थन ​में रायपुर मेयर मधु किन्नर सहित सहित कई किन्नर खड़े हो गए हैं.मुस्कान ने कहा कि अंबिकापुर के लोगों ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को मौका दिया, लेकिन दोनों ने यहां के लिए कुछ नहीं किया. इसलिए यहां से उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. मुस्कान ने कहा कि वे जनता के सामने शपथ पत्र रखकर चुनाव लड़ेंगी और विधायक बनने के बाद उसे पूरा नहीं किया तो इस्तीफा दे देंगी. मुस्कान ने बीते मंगलवार को अंबिकापुर में पत्रकार वार्ता बुलाकर चुनाव लड़ने की घोषणा की. इस दौरान उसके साथ रायगढ़ की मेयर मधु किन्नर सहित समाज के लोग मौजूद थे.
यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: सत्ता की चाबी साबित होंगे ये 'सोये शेर', लुभाने में लगीं पार्टियां!गौरतलब है कि बॉलीवुड फिल्मों के निर्माता सुरेश शर्मा की किन्नरों के जीवन पर आधारित बॉलीबुड की फिल्म 'हंसा एक सहयोग' में मुस्कान किन्नर ने मुख्य किरदार निभाया है. इस फिल्म में बॉलीवुड के बड़े कलाकार भी हैं. छत्तीसगढ़ के राजिम से इस फिल्म के शूटिंग की शुरुआत की गई थी. फिल्म की शूटिंग मुंबई सहित देश के दूसरे स्थानों पर भी की गई. बालीवुड को कई चर्चित फिल्में देने वाली चित्रागाही फिल्म प्रोडक्शन द्वारा इस फिल्म का निर्माण किया गया. समाज में किन्नरों की दशा और दिशा को बयां करने वाली इस फिल्म में मुस्कान को एक हीरो की भूमिका मिली. इस फिल्म में देश की पहली किन्नर विधायक शबनम मौसी ने भी काम किया है.रायगढ़ की जनता किन्नर को दे चुकी है मौका
बता दें कि छत्तीसगढ़ में रायगढ़ की जनता चुनाव में किन्नर प्रत्याशी को जीत का सेहरा पहना चुकी है. साल 2015 में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ नगर निगम में मेयर के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली मधु किन्नर ने इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार महावीर गुरुजी को साढ़े चार हजार वोटों से हराया था.
यह भी पढ़ें: भाजपा के मिशन 65 प्लस पर हो सकता है डेंगू के डंक का असर

Trending Now