लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / crime /

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब की जिंदगी का एक और राज हुआ बेपर्दा, शह-मात के खेल में है माहिर; जेल में ऐसे कटते हैं दिन-रात

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब की जिंदगी का एक और राज हुआ बेपर्दा, शह-मात के खेल में है माहिर; जेल में ऐसे कटते हैं दिन-रात

shraddha murder case: श्रद्धा हत्याकांड के 'कातिल' आफताब पूनावाला की जिंदगी का हर राज अब धीरे-धीरे बेपर्दा होता जा रहा है. चाहे वो श्रद्धा के कत्ल की साजिश से जुड़ा हो या फिर एक के बाद एक गर्लफ्रैंड बदलने के शौक से जुड़ा राज हो. आफताब बहुत ही सोच-समझ कर अपने कदम बढ़ाता दिख रहा है. आफताब को लेकर नई जानकारी सामने आई है कि जेल में बंद आफताब अकेले ही शतरंज खेलता है, जहां दोनों छोर से बाजी वही खेलता है, यानी शह भी उसकी और मात भी.

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब जेल में शतरंज  खेलता है. (फाइल फोटो)

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब जेल में शतरंज खेलता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मेहरौली में अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या का आरोपी आफताब पूनावाला की जिंदगी से जुड़ा एक और राज उसके जेल जाने के बाद बेपर्दा हुआ है. आफताब की जिंदगी से जुड़े इस राज को जानकर तिहाड़ जेल के अधिकारी भी सन्न रह गए. दरअसल, शातिर आफताब पूनावाल शतरंज के खेल का मंझा हुआ खिलाड़ी है. वह ऐसा खिलाड़ी है, जो खुद की चाल खुद के खिलाफ चलता है और अपनी ही चाल का खुद ही जवाब देता है. यानी आफताब शतरंज का ऐसा खिलाड़ी है, जो दोनों छोर से अकेले ही बाजी खेलता है- शह भी उसकी और मात भी उसकी.

दरअसल, दिल्ली पुलिस को शुरू से ही शक है कि आफताब बेहद शातिर है. उसकी हर चाल एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा लगती है. मानों शतरंज की बिसात पर दोनों छोर से अकेले वही खेल रहा हो. तफ्तीश के दौरान दिल्ली पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने तो यहां तक बताया था कि पुलिस को लगता है कि जांच अधिकारी हम नहीं, बल्कि हत्यारोपी आफताब है, जिसके इशारों पर दिल्ली पुलिस का महकमा नाच रहा है.

Shraddha Walker Murder Case: पॉलीग्राफ टेस्ट में अफताब ने कबूली हत्या की बात, बोला- अफसोस नहीं

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

पीलिया से राहत दिलाएंगे 6 देसी ड्रिंक्स, क्या खाएं क्या नहीं जानना भी ज़रूरी, लक्षणों पर रखें नज़र

मुंह सूखता है और अचानक बढ़ जाती है प्यास, कहीं गंभीर बीमारी का संकेत तो नहीं, हो जाएं अलर्ट

दिल्ली में 1.79 करोड़ चालान पेंडिंगः जानें कब लग रही है चालान निपटारे के लिए लोक अदालत?

Ghaziabad: कूड़ाघर में तब्दील पार्क बना Eco Hub, सुंदर तालाब और फूल आकर्षण का केंद्र

Noida News: यहां हजारों लोग रोज नाव से पार करते हैं हिंडन नदी, तरीका देख दंग रह जाएंगे

कैफेटेरिया, हॉस्टल मेस के मीनू में हो अंडे, दूध, चना और सलाद, एम्‍स दिल्‍ली ने दिया आदेश

स्नैचर के हमले में शहीद हुआ था दिल्ली पुलिस का ASI, CM केजरीवाल ने परिवार को दिये 1 करोड़ रुपए

वर्दी पहनो या फ‍िर मोटा जुर्माना भरो, लाइसेंस भी होगा सस्‍पेंड, दिल्‍ली के ऑटो-टैक्‍सी चालकों को कड़ा फरमान

गाजियाबाद कचहरी में घुसा तेंदुआ कड़ी मशक्‍कत के बाद पकड़ा गया

दिल्‍ली-एनसीआर में बिकने वाले नामी कंपनियों के दूध के सैंपल जांच में फेल, लगाया गया जुर्माना

गुजरात घुमने वालों के लिए IRTC लाया शानदार टूर पैकेज, लग्जरी ट्रेन में मिलेंगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं


पुलिस के एक अधिकारी की मानें तो आफताब एक रणनीति के तहत पुलिस को अपनी बुनी हुई कहानी में उलझा रहा है. यही वजह है कि शुरुआती तफ्तीश के दौरान पुलिस ने इस शातिर कातिल के दिमाग को पढ़ने के लिए साइक्लोजिस्ट की मदद ली और अब नार्को करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा. यानी उसकी किसी बात पर यकीन करना मुश्किल है. आफताब की सेल में उसके साथ 2 अन्य कैदियों को रखा गया है, जिन्हें 24 घंटे आफताब पर निगरानी रखने के लिए कहा गया है. इतना ही नहीं, आफताब पर जेल के अंदर खतरे को देखते हुए जेल अधिकारी उसकी सेल के आसपास विशेष निगरानी रखे हुए हैं.

जेल अधिकारियों के मुताबिक, कैद में आफताब ना तो किसी से ज्यादा बात करता है और न ही किसी से घुल मिल रहा है. जेल अधिकारियों ने बताया कि आफताब समय से खाना खाता और समय से सोता है. मानों उसे अपने किये पर कोई पछतावा ही नहीं है. उसकी इन्हीं हरकतों से लगता है कि मानों श्रद्धा वॉलकर का कत्ल भी शतरंज की रणनीति की तरह किसी गहरी साजिश का हिस्सा था. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Crime News, Delhi police, Shraddha murder case, Shraddha walker

FIRST PUBLISHED : December 02, 2022, 08:34 IST
अधिक पढ़ें