लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrencyNetra Suraksha
होम / न्यूज / दिल्ली-एनसीआर /

जेल से जमानत पर रिहा हुए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने क्या कहा?

जेल से जमानत पर रिहा हुए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने क्या कहा?

AAP MLA Amanatullah khan: जामिया में 144 लगाने और PFI पर अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मैं रात ही आया हूं. मुझे मालूम हुआ है कि 144 लगा दी गई है. उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. पीएफआई पर बैन को लेकर मुझे जानकारी नहीं है.

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान को जमानत मिल गई है. (File Photo-Twitter)

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान को जमानत मिल गई है. (File Photo-Twitter)

दिल्ली. वक्फ बोर्ड मामले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत मिल गई है. ज़मानत पर रिहा होने के बाद अमानतुल्लाह खान ने खुद को बकसूर बताया है. न्यूज18 से बातचीत में अमानतुल्लाह खान ने कहा कि कोर्ट ने मुझे जमानत दी है. जो सारे तथ्य थे, उसके आधार पर जमानत दी है और उससे साफ होता है कि ऐसा कुछ नहीं था, जिस बुनियाद पर ही उन्हें गिरफ्तार किया.

वक्फ बोर्ड लीज रूल्स पर चलता है. जो कानून में तय कर दिया गया है. उससे कम किराया हम नहीं ले सकते हैं. बाकायदा उससे बिड होती है. लेकिन इन्होंने जितनी मेरे से पूछताछ की और कोर्ट में पेश एफआईआर से संबंधित कुछ नहीं था. यह पूछते थे कि आपका बंगला, फार्महाउस कहां है और आप दुबई गए थे.

कुछ केस 2018 और 2019 के पीरियड थे. उससे रिलेटेड यह कोई बात नहीं करते थे. उससे अलग बात करते हैं. यह कहते थे कि आपने फतेहपुरी की मार्केट बेच दी, जबकि मार्केट या वक़्फ़ की संपत्ति बेची नहीं जा सकती. वह सिर्फ किराये पर दी जा सकती है. अमानतुल्लाह खान ने कहा कि पहले वहां पर एक स्कूल चलता था. उस पर किसी का कब्जा था. बंद स्कूल था. हमने उसका पार्टीशन करके वहां गोदाम बनाए. वह हमने किराए पर दी और रेवेन्यू बढ़ाया. पहले वहां एक दुकानदार के पास दुकान थी, जिसका किराया ₹365 था. आज ₹65000 किराया है. पहले जब मैं आया था तो 3 लाख किराया आता था, आज 50 लाख रुपए से ज्यादा है. हमने कोई नुकसान नहीं किया और जो यह रिक्रूटमेंट की बात कर रहे हैं और उसमें कोई गलत नहीं किया गया है. वक्फ बोर्ड की जो इनकम है, उसके हिसाब से उनको सैलरी दी और योग्यता के हिसाब से नौकरी दी गई है. बोर्ड ने रिक्रूटमेंट किया है, मैंने नहीं.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

Delhi MCD Election: दिल्ली के मतदान केंद्र से 'BJP के वादे VS AAP के वादे' |Latest Hindi News

MCD Election Voting: BJP प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पत्नी के साथ डाला वोट, कहा चौथीं बार होगी जीत

दिल्‍ली महिला आयोग की काउंसलर पर हमला, रिक्‍शे से बाहर खींचकर घसीटा

Delhi MCD Voting: 50 फीसदी हुई वोटिंग, मतदान प्रक्रिया खत्म, EVM में कैद हुई 1349 उम्मीदवारों की किस्मत

सुपर-21 मिशन करा रहा NEET और IIT जेईई की मुफ्त कोचिंग, जानें कब है चयन परीक्षा

MCD Elections 2022: चुनाव में करीब 50% मतदान, बीजेपी-आप कर रहीं अपनी-अपनी जीत के दावे

यूपी उपचुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा का दावा- मैनपुरी की जनता लेगी सपा की गुंडई का बदला

Delhi Air Pollution: दिल्ली में फिर बिगड़ी हवा, GRAP की स्टेज 3 लागू, निर्माण कार्यों पर लगी रोक

Delhi MCD Election: सुभाष मोहल्ला वार्ड में मतदाता लिस्ट में 700 में से 432 ग़ायब | Hindi News

Delhi MCD Election: AAP नेता Saurabh Bhardwaj ने डाला वोट, कहा काम करने वालों को चुनेगी जनता

MCD Election: आनंद निकेतन से बीजेपी की कैंडिडेट राजरानी ने कहा जनता का फुल सपोर्ट हमारे साथ


अमानतुल्लाह खान ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह से साथ खड़ी थी. उसी वजह से आज सच्चाई की जीत हुई है. एजेंसी को सोचना चाहिए कि अगर कोई शिकायत कर रहा है और कोई विरोधी है तो उसकी बुनियाद पर गिरफ्तार करके जेल में नहीं डालना चाहिए. तथ्यों के आधार पर जांच होनी चाहिए. यह तो बीजेपी बता सकती है कि  टारगेट वहीं से होता है. अफसर मुझसे कहते थे कि ऊपर से प्रेशर है.

जामिया में 144 लगाने और PFI पर अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मैं रात ही आया हूं. मुझे मालूम हुआ है कि 144 लगा दी गई है. उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. पीएफआई पर बैन को लेकर मुझे जानकारी नहीं है.




ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: AAP Politics, Delhi news, Delhi Waqf Board

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 14:19 IST
अधिक पढ़ें