Home / News / delhi-ncr /

big action in chinese spy case guest house owner in custody 2 constables suspended nodsp

चीनी जासूस केस में बड़ा एक्शन; गेस्ट हाउस मालिक हिरासत में, 2 कांस्टेबल पर भी गिरी गाज

पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गेस्ट हाउस के मालिक रवि नटवरलाल की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गेस्ट हाउस के मालिक रवि नटवरलाल की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

Chinese Spy Case: पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गेस्ट हाउस के मालिक रवि नटवरलाल की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. उन्होंने बताया कि नटवरलाल से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं. भारत नेपाल सीमा पर 11 जून को दो चीनी नागरिकों को सीमा सुरक्षा बल (SSB) ने बिहार के सीतामढ़ी जिला से जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था.

नोएडा. चीनी जासूसों को गौतम बुद्ध नगर जिला में शरण देने के मामले में पुलिस ने सोमवार को घरबरा स्थित गेस्ट हाउस के मालिक को हिरासत में लिया है. वहीं, दो कांस्टेबलों को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गेस्ट हाउस के मालिक रवि नटवरलाल की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. उन्होंने बताया कि नटवरलाल से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं.

भारत नेपाल सीमा पर 11 जून को दो चीनी नागरिकों को सीमा सुरक्षा बल (SSB) ने बिहार के सीतामढ़ी जिला से जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था. इन्हें गौतम बुद्ध नगर में करीब 15 दिनों तक शरण देने के आरोप में चीनी नागरिक जु-फाई तथा उसकी महिला मित्र दार्जिलिंग निवासी पटेखो रेनुओ को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

रिपोर्ट में होगा खुलासा- मामला जासूसी, हवाला कारोबार से जुड़ा है या नहीं


आपके शहर से (नोएडा)

Twin Tower Blast के दौरान आने-जाने को इन रास्तों का कर सकते हैं इस्तेमाल

1200 से ज्यादा बिल्डर्स पर यूपी रेरा ने लगाई करोड़ों रुपये की पेनल्टी, जानें मामला

सुपरटेक ट्विन टावर्सः 28 अगस्त की सुबह खाली कराए जाएंगे फ्लैट्स, ये है खास प्लान

तीन साल पहले नाबालिग लड़की का हुआ था अपहरण, अब पुलिस ने इस हालत में किया बरामद

Noida में आज यहां रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जानें पूरा प्लान

नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो गैंगस्टर की 5.5 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति कुर्क

महिला इंटीरियर डिजाइनर ने किया 30 लाख का गबन, फिर केस में फंसाने की दी धमकी और अब...

Delhi-NCR में पैर पसारती बीमारी, 30 दिन और हर 10 घर में से 8 में वायरल के मरीज

Janmashtami 2022: नोएडा के निठारी गांव में लड़के नहीं लड़कियां फोड़ती हैं दही-हांडी, जानें क्‍यों?

जेवर एयरपोर्ट के आस-पास के इलाकों में अब नहीं कटेगी बिजली, विद्युत निगम ने किया खास उपाय

Noida: देवर्षि दासगुप्ता को उबर ने लौटाए पैसे, IGI एयरपोर्ट से नोएडा के लिए थे 2935 रुपए


जांच के दौरान पता चला कि दोनों चीनी जासूस घरबरा गांव स्थित रवि नटवरलाल के गेस्ट हाउस में रुके थे. नटवरलाल ने सोमवार को जिला सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस आर्थिक अपराध और विदेश से जुड़े मामलों के विशेषज्ञों की टीम भी जांच कर रही है. रिपोर्ट में पता चलेगा कि यह मामला जासूसी, हवाला कारोबार से जुड़ा है या नहीं.

मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि थाना ईकोटेक-प्रथम में तैनात पुलिसकर्मी कांस्टेबल रवि तथा योगेश को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. दोनों घरबरा गांव क्षेत्र में तैनात थे जहां अवैध रूप से रवि नटवरलाल का गेस्ट हाउस चल रहा था, जिसमें चीनी नागरिक ठहरे थे.

रवि ने चीन में की एमबीबीएस की पढ़ाई

उन्होंने बताया कि नटवरलाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस गुजरात के राजकोट गई थी. पुलिस को जांच में पता चला कि रवि ने चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी और चीन से ही एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाली युवती से 8 जून को उसकी सगाई हुई थी. पुलिस को संदेह है कि एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान रवि की चीन में संदिग्ध लोगों से मुलाकात हुई. इसके बाद वह भारत आकर चीनी लोगों से मिलकर योजनाबद्ध ढंग से अवैध गतिविधियों में संलिप्त हो गया.

Tags:Boycott china, Delhi-ncr, Noida Police