लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency#News18Showreel
होम / न्यूज / education /

MP News: एमपी में छात्र-छात्राओं को कल दी जाएगी लैपटॉप की राशि, 25000 रुपए सीधे खाते में होंगे ट्रांसफर

MP News: एमपी में छात्र-छात्राओं को कल दी जाएगी लैपटॉप की राशि, 25000 रुपए सीधे खाते में होंगे ट्रांसफर

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान हर संभाग के दो-दो टॉपर स्टूडेंट को प्रतीक स्वरूप ₹25000 की राशि का चेक और प्रमाण पत्र देंगे. साथ ही वे विद्यार्थियों से संवाद भी करेंगे.

MP News: साएम शिवराज सीधे खाते में ट्रांसफर करेंगें राशि

MP News: साएम शिवराज सीधे खाते में ट्रांसफर करेंगें राशि

भोपाल: मध्यप्रदेश में प्रदेशभर के प्रतिभावान छात्रों के लिए लैपटॉप का इंतजार खत्म होने जा रहा है. प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए 25000 की राशि और प्रमाण कल देने जा रहे हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. मुख्यमंत्री 30 सितंबर को लाल परेड ग्राउंड में छात्र छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि देंगे. कोविड के दो 2 साल के बाद सामूहिक रूप से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

91,493 पात्र विद्यार्थियों को मिलेगी लैपटॉप की राशि
प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत प्रदेशभर के सभी पात्र 91,493 विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए राशि दी जाएगी. ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने पहले प्रयास में कक्षा 12वीं की परीक्षा में 75% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें लैपटॉप के लिए 25,000 की राशि सीएम शिवराज सिंह चौहान देंगे. बैंक अकाउंट में 1 क्लिक के माध्यम से 25000 की राशि ट्रांसफर की जाएगी. पात्र विद्यार्थियों के बैंक अकाउंट की जानकारी सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी, पोर्टल पर 26 सितंबर तक अपलोड कर चुके हैं.

लाल परेड ग्राउंड में होगा मुख्य समारोह
सितंबर 30 यानी कल शुक्रवार को प्रदेश भर के सभी पात्र विद्यार्थी राजधानी भोपाल में जुटेंगे. लाल परेड ग्राउंड में सामूहिक समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छात्र छात्राओं के लिए लैपटॉप की राशि वितरित करेंगे. भविष्य को लेकर छात्र छात्राओं से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधा संवाद भी करेंगे. अगर कोई छात्र-छात्राएं किसी कारण से समारोह में शामिल नहीं हो पाते हैं, तो ऐसे छात्र-छात्राएं ऑनलाइन भी कार्यक्रम में भी जुड़ सकेंगे. छात्र छात्राओं के लिए वेब लिंक उपलब्ध कराई गयी है, जिससे मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं ऑनलाइन भी जुड़ सकेंगे.

आपके शहर से (भोपाल)

Gujarat में प्रचंड जीत के बाद बोले PM Modi, "युवाओं ने साबित किया उन्हें विकास और BJP पसंद"

Indore : Indore Law College में विवादित किताब का मामला, लेखिका फरहत खान गिरफ्तार | News | MP News

Horse Trading का डर!, Himachal और Gujarat के रुझान पर क्या बोले CM Bhupesh Baghel । Election Result

Betul Borewell News: 55 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है तन्मय, बचाने की कोशिशें जारी | Latest News

Bhanupratappur By-Election Result : Congress की Savitri Mandavi 7 वें Round में जीत की ओर Top News

Gujarat Election Results : गुजरात चुनाव के नतीजों से Madhya Pradesh BJP में भी खुशी की लहर । MP News

CM Baghel ने पशुपालकों को दी सौगात,Godhan Nyay Yojana के हितग्राहियों के खाते में 7.88 करोड़ Transfer

Shivraj ने की घोषणा, Ujjain के Mahakal Lok की तर्ज पर भगवान Pashupatinath temple में बनेगा Corridor

Bhanupratappur By-Election Result 2022 : Congress candidate Savitri Mandavi ने जीता उपचुनाव का दंगल

Himachal Pradesh Election Results 2022 : Congress की जीत पर P.C Sharma ने जताई खुशी | Hindi News

Bhanupratappur By-Election: जीत के बाद Congress के कार्यकर्ताओं ने लगाए 'कका जिंदा है' के नारे


2019 के बाद आयोजित हो रहा है समारोह
पिछले शैक्षणिक सत्र में कक्षा 12वीं पास विद्यार्थियों को लैपटॉप की राशि नहीं दी गई थी. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोविड-19 के चलते परीक्षा आयोजित नहीं की थी. सभी छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर ही पास घोषित किया गया था. कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी. साल 2019 में लाल परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सामूहिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि वितरित की थी. अब 2019 के बाद साल 2022 में छात्र-छात्राओं के लिए लैपटॉप की राशि वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें छात्र-छात्राएं राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में पहुचेंगे.

03 अक्टूबर को आयोजित होना था कार्यक्रम
राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में 30 सितंबर को 22,000 से ज्यादा छात्र छात्राएं जुटेंगे. पहले कार्यक्रम 3 अक्टूबर को आयोजित हो रहा था. लाल परेड ग्राउंड में कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. स्कूल शिक्षा विभाग और जनजाति विभाग के संयुक्त तत्वाधान में राशि वितरित की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रत्येक संभाग से मंडल की मेरिट सूची के आधार पर टॉपर छात्र-छात्राओं में से दो दो विद्यार्थियों को प्रतीक स्वरूप चेक और प्रमाण पत्र भी देंगे.

ये भी पढ़ें-REET 2022 Result: RBSE ने जारी किया रीट 2022 का रिजल्ट, इस लिंक से डायरेक्ट करें चेकUP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू, होगी अच्छी सैलरी

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: CM Madhya Pradesh MP News, Education

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 20:19 IST
अधिक पढ़ें