भाषा चुनें :

हिंदी

Predator Review : 1987 में शुरू हुई प्रेडेटर फिल्मों की धमाकेदार वापसी

8 साल बाद प्रेडेटर फिल्म सीरीज़ की वापसी हुई है आयरन मैन 3 का निर्देशन कर चुके शेन ब्लैक ने फिल्म डायरेक्ट की है.

News18Hindi |

विवेक शाह


एक युवा लड़के की गलती से ब्रह्माण्ड का सबसे खतरनाक शिकारी धरती पर लौट आया है और अब मानवता का इतिहास कुछ सैनिकों और एक वैज्ञानिक के हाथों में है. साल 1987 में आई आर्नल्ड श्वार्जनेगर की फिल्म 'प्रेडेटर' को भले ही क्रिटिक्स ने खारिज कर दिया था लेकिन एक परग्रही आदमखोर शिकारी पर दर्शकों का दिल आ गया था और आज अमेरिकी सिनेमा में इस फिल्म को कल्ट का दर्जा प्राप्त है.


अब 8 साल बाद प्रेडेटर फिल्म सीरीज़ की वापसी हुई है 'आयरन मैन 3' का निर्देशन कर चुके शेन ब्लैक इस फिल्म को बना रहे हैं. शेन ब्लैक ने 1987 में आई पहली प्रेडेटर फिल्म में अभिनय किया था और अब वो इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं. इस बार कहानी का मुख्य पात्र प्रेडेटर है लेकिन अब वो मानवों के तौर तरीके समझता है. वो पहले से ताकतवर है और पहले से तेज़ भी.


फिल्म में प्रेडेटर की वापसी होती है एक स्पेस दुर्घटना से. एक प्रेडेटर का विमान धरती पर गिरता है और इस विमान से निकले जीव को एक सैनिक मार गिराता है. एलियन से हुई इस जंग की यादगार के तौर पर वो प्रेडेटर का कवच उतार कर रख लेता है और इस कवच को गलती से एक्टिवेट कर दिया जाता है, फिर लौटते हैं ब्रह्माण्ड के सबसे खतरनाक शिकारी.


वैसे तो प्रेडेटर फिल्में हिंसात्मक रही हैं लेकिन 2018 में इस हिंसा को कई गुना बढ़ा दिया गया है . कटते शरीर, छिलते चेहरे इस फिल्म में आपको वीभत्स रस का दर्शन हो जाता है. एक्टिंग इस फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष है और ग्राफिक्स का काम पहले की सारी फिल्मों से बेहतर है. फिल्म आपको बांधे रखेगी और अगर आप प्रेडेटर फिल्मों के फैन रहे हैं तो यह फिल्म आपको निराश नहीं करेगी.


शेन ब्लैक की इस फिल्म में कई मनोरंजन के मसाले हैं चाहे वो एक्शन हो, काॅमेडी या साई फाई ड्रामा. फिल्म लंबी लगती है लेकिन इस फ्रेंचाइजी की ये सर्वश्रेष्ठ फिल्म है और आपको आर्नल्ड श्वार्जनेगर याद आते हैं.


ये भी पढ़ें

Love Sonia Movie Review: दिल मज़बूत कर देखने जाएं ये फिल्म