Home / News / entertainment /

शिवम बंगवाल का कमाल, 20 साल की उम्र में ही किया ये बड़ा काम

शिवम बंगवाल का कमाल, 20 साल की उम्र में ही किया ये बड़ा काम

शिवम बंगवाल सोशल मीडिया की दुनिया में छाए हुए हैं.

शिवम बंगवाल सोशल मीडिया की दुनिया में छाए हुए हैं.

श्रीनगर में रहने वाले शिवम बंगवाल (Shivam Bangwal) इन दिनों डिजिटल दुनिया में छाए हुए हैं. शिवम सफलता की उन ऊंचाइयों को छू रहे हैं जिसकी कल्पना आज हर युवा अपने दिल में करता है.

नई दिल्लीः उत्तराखंड के श्रीनगर में रहने वाले शिवम बंगवाल (Shivam Bangwal) इन दिनों डिजिटल दुनिया में छाए हुए हैं. शिवम सफलता की उन ऊंचाइयों को छू रहे हैं जिसकी कल्पना आज हर युवा अपने दिल में करता है. अपनी सफलता के बारे में शिवम् कहते हैं कि- ‘आपका आधा सफर अपने सपनों को देखने में हैं बाकि उसे पूरा करने में अपनी हर कोशिशें लगा दीजिये, सफलता आने में देर नहीं लगेगी.’

वे अपने काम को लेकर काफी अलर्ट हैं और अपनी योजनाएं और रणनीति बारीकी से तय करते हैं. शुरुआत से ही शिवम् को डिजिटल मार्केटिंग में काम करने का मौका मिला जिसके कारण उन्हें इसकी बारीकियों और तकनीकी पहलुओं की जरूरी जानकारी मिली जिनका उपयोग उन्होंने अपनी रचनात्मक कार्यों में किया जो उन्हें औरों से अलग बनाता है.

अपने चुनौतियों के सवाल पर शिवम बंगवाल बताते हैं कि उनका शुरुआती सफर काफी मुश्किल रहा उन्होंने काफी जगह शुरुआत की लेकिन वो भी आगे न बढ़ पाया. इतनी निराशाओं के बाद भी शिवम् बंगवाल ने हार नहीं मानी और आगे निरंतर बढ़ते रहे जिसका परिणाम उन्हें डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट के रूप में लोग जानने लगे.


आज वे श्रीनगर में स्थित ‘यूथिस्तान’ के संस्थापक हैं जो कई नामचीन हस्तियों को अपनी डिजिटल मार्केटिंग की सेवाएं दे रहे है. अपनी पहली कंपनी के द्वारा शिवम् बंगवाल व्यवसाय विश्वसनीयता बढ़ाने, मार्केटिंग रणनीति बनाने जैसी जटिल सेवाओं को आसानी से अपने क्लाइंट को उपलब्ध कराते हैं. इतनी कम उम्र में सफल होने के बावजूद भी शिवम् बंगवाल यह विश्वास रखते हैं कि हमें निरंतर आगे बढ़ते रहने की कोशिशें जारी रखनी चाहिए. उन्होंने अपने दोस्तों के सहयोग से सूरत स्थित “युथिस्तान” की भी शुरुआत की है.