लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / हरियाणा /

ईमानदारी की मिसाल! बस में 1 लाख छोड़कर चला गया यात्री, खलासी को मिला तो बुलाकर लौटाया

ईमानदारी की मिसाल! बस में 1 लाख छोड़कर चला गया यात्री, खलासी को मिला तो बुलाकर लौटाया

हल्द्वानी से बल्लभगढ़ के लिए बस में सवार एक का रास्ते में बैग से कंबल निकालते वक्त टिफिन में रखा एक लाख रुपए सीट पर छूट गया और वह अक्षरधाम उतर गया. बस जब बल्लभगढ़ बस डिपो पहुंचा तो परिचालक को एक सीट पर टिफिन रखा हुआ दिखा. उसने उस टिफिन को खोला तो उसमें एक लाख रुपया मिला. उसने ईमानदारी का परिचय देते हुए उस पैसे को बस अड्डे में जमा करवा दिया.

बल्लभगढ़ बस डिपो बुलाकर यात्री को उसका पैसा लौटा दिया गया.

बल्लभगढ़ बस डिपो बुलाकर यात्री को उसका पैसा लौटा दिया गया.

रिपोर्ट- अनिल कुमार राठी

फरीदाबाद. आज के दौर में जहां पैसों के लिए अच्छे अच्छों का ईमान बिगड़ जाता है, वहीं बल्लभगढ़ बस डिपो पर हरियाणा रोडवेज के परिचालक ने बस की सीट पर मिले एक लाख रुपये उक्त यात्री को लौटा कर साबित कर दिया है कि ईमानदारी आज भी जिंदा है.

दरअसल हल्द्वानी से बल्लभगढ़ बस डिपो की बस में सवार यात्री पवन कुमार गुप्ता रास्ते में बैग से कंबल निकालते वक्त एक टिफिन में रखा एक लाख रुपए सीट पर ही भूल गया और अक्षरधाम उतर गया. बस से उतरने के बाद उसे एहसास हुआ कि उसके पैसे बस में ही छूट गए. उसने फरीदाबाद में रहने वाली अपनी बेटी को यह बात बताई. जिसके बाद उसकी बेटी ने चालक परिचालक का नंबर उपलब्ध करवाया और परिचालक को फोन किया. परिचालक ने उन्हें बताया कि उनके पैसे बस अड्डे में जमा करवा दिए गए हैं. इसलिए वह अपना टिकट और पैसों की पहचान आकर बताएं. इसके बाद यात्री पवन कुमार गुप्ता बस अड्डे पर पहुंचे और अपने टिकट और रुपयों की पहचान बताई. जिसके बाद उन्हें उनके पैसे लौटा दिए गए.

आपके शहर से (फरीदाबाद)

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला- SC कर्मचारियों को मिलेगा 'प्रमोशन में आरक्षण'...CM खट्टर ने किया ऐलान

Karnal Crime News: नकाबपोश बदमाशों का आतंक, सर्राफा कारोबारी पर किया जानलेवा हमला

अरावली पहाड़ी में मिली पाषाण युग की नक्काशी, करीब 10,000 साल पुरानी है धरोहर, इलाके में और भी हैं स्टोन एज साइट

‘मुझसे फ्रेंडशिप कर लो, फेल नहीं होने दूंगा’, नाबालिग छात्रा पर कैमिस्ट्री टीचर रखता था गंदी नजर, स्कूल में हंगामा  

HPSC recruitment 2023: Mining ऑफिसर बनने का मौका, 42 साल की उम्र वाले भी करें अप्लाई

Khelo India Games: करनाल की रिद्धि ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड, अब एशियन गेम्स की तैयारी

Instagram पर दोस्ती फिर लीव-इन-रिलेशनशिप, अब महिला से दर्ज करवाया दुष्कर्म का मामला

VIDEO: पिता की मौत, सीमेंट के डंबल, खेतों में गेंहू की कटाई, मां की मेहनत, ये हैं T-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम में शामिल सोनिया

बाथरूम में गीजर की गैस से दो मासूम भाइयों की मौत, चाचू की शादी के लिए जाना था, एकसाथ नहा रहे थे

कुंडली में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म, आरोपियों और परिवार की तलाश, 4 टीमें गठित

सोसाइटी की लिफ्ट से बाहर निकली बच्ची पर कुत्ते ने किया अटैक, अटकी रही मां-बेटी की सांसें


पवन कुमार का कहना था कि परिचालक ने ईमानदारी का परिचय दिया है और वह उसे हल्द्वानी में सम्मानित करेगा. बस के परिचालक लालचंद ने बताया कि अक्सर जब भी बस खाली होती है तो वह रूटिन के अनुसार बस को चेक करते हैं कि कहीं किसी यात्री का सम्मान तो नहीं छूट गया. और जब उन्होंने देखा कि एक सीट पर टिफिन रखा हुआ है तो उन्होंने उसे खोला तो उसमें एक लाख रुपए रखे मिले. तब उन्होंने यह पैसे बस अड्डे में जाकर जमा करवा दिया.

परिचालक का कहना था कि हरियाणा रोडवेज की बसों में जब भी किसी यात्री का कोई सामान रह जाता है तो चालक परिचालक उस समन को बस अड्डे में जमा करवा देते हैं. वहीं बस अड्डे पर तैनात डीआई भागीरथ शर्मा ने परिचालक लालचंद की ईमानदारी पर उसकी प्रशंसा की.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Faridabad News, Haryana news

FIRST PUBLISHED : November 26, 2022, 19:35 IST
अधिक पढ़ें