• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Kisan Aandolan: 15 अगस्त को किसान निकालेंगे तिरंगा यात्रा, सरकारी कार्यक्रम में नेता से ध्वजारोहण नहीं कबूल

Kisan Aandolan: 15 अगस्त को किसान निकालेंगे तिरंगा यात्रा, सरकारी कार्यक्रम में नेता से ध्वजारोहण नहीं कबूल

Kisan Aandolan: किसान नेता ने कहा था कि भाजपा की साजिश है कि तिरंगे के बहाने किसानों को बदनाम किया जाए. पर किसान भाजपा की साजिश का शिकार नहीं होंगे और तिरंगा यात्रा का विरोध नहीं करेंगे.

किसानों के आंदोलन के बीच भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है.
किसानों के आंदोलन के बीच भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है.

हिसार. 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से पहले किसान और हिसार जिला प्रशासन अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. प्रशासन की तरफ से हर साल की तरह महाबीर स्टेडियम में कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं. वहीं किसानों (Farmers) ने भी कार्यक्रम के विरोध की रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है. इसकी तैयारियों को लेकर हिसार की अनाज मंडी के किसान रेस्ट हाउस में किसानों ने बैठक की.

किसानों का कहना है कि अगर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में किसी नेता को ध्वजारोहण के लिए बुलाया जाता है, तो इसका विरोध किया जाएगा. किसानों ने यह भी कहा है कि अगर कार्यक्रम में किसी अधिकारी से ध्वजारोहण करवाया जाता है तो वह कार्यक्रम में शामिल होंगे और अधिकारी का स्वागत भी करेंगे. इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे के साथ ट्रैक्टर यात्रा निकाली जाएगी. किसान नेताओं ने बताया कि ट्रैक्टर यात्रा जिले के चारों टोल से शुरू होकर हिसार लघु सचिवालय पर आकर समाप्त होगी.

भाजपा ने भी शुरू की तिरंगा यात्रावहीं भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है. 14 दिन तक चलने वाली इस यात्रा की शुरूआत भिवानी में सबसे पहले लोहारू से की गई. जिसमें सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ शामिल रहे. कृषि मंत्री ने तिरंगा यात्रा को ऐतिहासिक बनाने पर किसानों का आभार जताया है.

संबंधित खबरें

भाजपा ने ली राहत की सांसआठ माह से जारी किसान आंदोलन के बीच भाजपा की यह तिरंगा यात्रा काफी अहम् मानी जा रही है. सरकार व किसानों के बीच चल रहे टकराव से निपटने के लिए भाजपा ने शहीदों की याद में प्रदेश भर के हर हलके में तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है. ख़ास बात ये है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भी इस यात्रा का विरोध न करने ऐलान किया है. इसके बाद भाजपा व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस भी ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.