भाषा चुनें :

हिंदी

सीएम हेमंत सोरेन बने 'चैम्पियन ऑफ चेंज', 20 जनवरी को मिलेगा अवॉर्ड

पुरस्कार मिलने की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि यह अवार्ड राज्य की जनता को समर्पित है. मैं बरहेट और दुमका की जनता को नमन करता हूँ.

20 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन चैंपियन ऑफ चेंज अवॉर्ड से सम्मानित होंगे

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) 'चैम्पियन ऑफ चेंज' (Champion of change) अवॉर्ड से सम्मानित होंगे. उनको ये अवॉर्ड दुमका और बरहेट विधानसभा क्षेत्र में विधायक के तौर पर बेहतर काम करने के लिए मिलेगा. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherjee) 20 जनवरी को उन्हें ये सम्मान देंगे. नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सम्मान समारोह आयोजित होगा.


पुरस्कार मिलने की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह अवॉर्ड राज्य की जनता को समर्पित है. मैं बरहेट और दुमका की जनता को नमन करता हूँ. आपने मुझे सेवा का अवसर दिया. आप सभी के सहयोग के लिए आपका आभारी हूं.


पूर्व चीफ जस्टिस की ज्यूरी ने लिया निर्णय


भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश सह पूर्व अध्यक्ष एनएचआरसी जस्टिस केजी बालकृष्णन और सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा की ज्यूरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड-2019 के लिए चयनित किया.


विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट सीट पर मिली जीत


सीएम हेमंत सोरेन हाल में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट विधानसभा सीट से जीत हासिल की. लेकिन उन्होंने दुमका सीट को छोड़ दिया. जहां उपचुनाव होना है. दुमका से हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन उपचुनाव लड़ सकते हैं. इससे पहले 2009 में हेमंत सोरेन को दुमका सीट पर जीत मिली थी. लेकिन 2014 का चुनाव वे यहां से हार गये थे. बरहेट में लगातार ये उनकी दूसरी जीत है.


इनपुट- भुवन किशोर


ये भी पढ़ें- मंत्री आलमगीर आलम बोले- 19 जनवरी तक होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, नहीं है कोई पेंच


 


 


hemant sorenJharkhand newsranchi news