Home / News / jharkhand /

indian women hockey team won medal in commonwealth games after 16 years salima tete of jharkhand scored only goal jhnj

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला हॉकी टीम ने 16 साल बाद जीता पदक, झारखंड की सलीमा टेटे ने किया एकमात्र गोल

कॉमवेल्थ गेम्स में 16 साल बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने पदक जीता है.

कॉमवेल्थ गेम्स में 16 साल बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने पदक जीता है.

Indian Women's Hockey Team: कॉमनवेल्थ गेम में भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को पेनाल्टी शूटआउट में 2-1 से पराजित कर कांस्य पदक पर कब्जा किया. इससे पहले 2002 में भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्वर्ण पदक और 2006 में रजत पदक जीता था. आज की जीत में झारखंड की तीन खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. मैदानी खेल में भारत की ओर से हुए एकमात्र गोल झारखंड की सलीमा टेटे ने 29वें मिनट में किया.

रांची. राष्ट्रमंडल खेल में भारतीय महिला हॉकी टीम ने 16 साल बाद एक बार फिर इतिहास रच दिया. कॉमनवेल्थ गेम में भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को पेनाल्टी शूटआउट में 2-1 से पराजित कर कांस्य पदक पर कब्जा किया. इससे पहले 2002 में भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्वर्ण पदक और 2006 में रजत पदक जीता था. आज की जीत में झारखंड की तीन खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. मैदानी खेल में भारत की ओर से हुए एकमात्र गोल झारखंड की सलीमा टेटे ने 29वें मिनट में किया. हालांकि इसके बाद गोल बराबरी होने पर पेनाल्टी शूटआउट हुआ. जिसमें भारतीय टीम ने 2-1 से बाजी मार ली.

इंग्लैंड में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल में भारतीय महिला टीम ने आज कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को पेनाल्टी शूटआउट में 2-1 से पराजित कर पहली बार कांस्य पदक प्राप्त किया. मैदानी खेल में दोनों ही टीमें एक-एक गोल की बराबरी पर थी. भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से 29 मिनट में सिमडेगा झारखंड के सलीमा टेटे एक शानदार गोल कर टीम को बढ़त दिलाई 3 क्वार्टर तक भारत 1-0 से आगे रहा. लेकिन अंतिम क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने बराबरी कर मैदानी खेल की समाप्ति पर दोनों टीम को 1-1 की बराबरी पर ले लाया.


मैच का फैसला पेनाल्टी शूट आउट से हुआ. जिसमें भारतीय टीम ने बढ़त बनाते हुए 2-1 से मैच जीतकर इतिहास में पहली बार कांस्य पदक पर कब्जा जमाते हुए 16 वर्षों के बाद राष्ट्रमंडल खेल में कोई पदक प्राप्त किया है. इससे पूर्व 2002 में भारतीय महिला हॉकी की टीम ने राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण पदक और 2006 में रजत पदक प्राप्त किया था. कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम में झारखंड की तीन खिलाड़ी खूंटी जिला की निक्की प्रधान, सिमडेगा जिला सलीमा टेटे और  संगीता कुमारी हैं ।तीनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया.

आपके शहर से (रांची)

झारखंड के पलामू में शर्मनाक वारदात, पति के सामने महिला से 6 लोगों ने किया गैंगरेप, सभी गिरफ्तार

500 साल पुराने मंदिर का चमत्कार! नीम के पेड़ में पत्थर बांधने से पूरी होती है हर मन्नत

Video: इस अनोखी तितली से मची दहशत! कोई मान रहा वनदेवी तो कोई शैतान का स्वरूप!

गिरिडीह में अपराधियों के हौसले बुलंद, जेलर से मांगी 2 करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

सट्टे के पैसे के लिए छात्रों ने उठाया खौफनाक कदम, पहले साथी को अगवा किया फिर मार डाला

शारदीय नवरात्र पर रांची का देवी दर्शन धाम बना आकर्षण का केन्द्र, 1111 कलश की स्थापना

शराब की लत के कारण पकड़ा गया शार्प शूटर, 8 माह से रांची पुलिस को दे रहा चकमा

Sarkari Naukri 2022: सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ साइकेट्री में इन पदों पर आवेदन करने के बचे हैं कुछ दिन, जल्द करें अप्लाई  

पावर कट के कारण 11 मिनट ठप रहा बोकारो स्टील प्लांट, करोड़ों के नुकसान की आशंका

झारखंड में डायन बताकर 3 महिला समेत 4 को जबरन पिलाया मैला, पिटाई कर गर्म लोहे से शरीर को दागा

पाम ऑयल से भरा टैंकर सड़क पर पलटा तो तेल लूटने की मच गई होड़, बाल्टी बर्तन लेकर दौड़े ग्रामीण


प्रतियोगिता से पूर्व ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने झारखंड की सलीमा टेटे से बातचीत भी की थी और उसे प्रोत्साहित भी किया था. प्रतियोगिता में संगीता कुमारी ने एक गोल और सलीमा टेटे ने तीन गोल किया. दोनों ही खिलाड़ियों के खेल को कॉमेंटेटर ने काफी सराहा… साथ ही टीम की डिफेंडर निक्की प्रधान ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया.

भारतीय टीम के कांस्य पदक जीतने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह विजय शंकर सिंह मनोज कोनबेगी, असरीता  लकड़ा , रजनीस कुमार सहित झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

Tags:Indian women hockey team, Jharkhand news, Ranchi news

अधिक पढ़ें