Home / News / lifestyle /

सफेद बालों से न घबराएं, अब इसको बनाएं नया फैशन

सफेद बालों से न घबराएं, अब इसको बनाएं नया फैशन

बाल जब भी कलर कराएं तो किसी प्रोफेशनल की मदद से ही इस काम को अंजाम दें.

बाल जब भी कलर कराएं तो किसी प्रोफेशनल की मदद से ही इस काम को अंजाम दें.

कई मेंस और वूमेन पार्लर्स और यूनिसेक्स पार्लर्स (Unisex Parlors) पर अब बालों में सफेद कलर (White Hairs) करने का ट्रेंड है. कई लोग बालों में सफेद या धूमिल कलर करवाने के लिए अपॉइंटमेंट ले रहे हैं.

काले बाल (Black Hairs) तो हमेशा से लोगों की पसंद रहे, फिर आया फैशन भूरे, सुनहरे, नीले और न जाने कितने कलर के बालों का. कुछ लोगों ने फैशन की वजह से बालों को कलर करवाया, तो कुछ को कलर इसलिए करवाना पड़ा, क्योंकि उनके बाल सफेद (White Hairs) होने लगे और वो सफेद बालों में दिखने में झिझक महसूस करने लगे. लेकिन अब फैशन चल पड़ा है सफेद बालों का.

सफेद बालों के फैशन की वजह बना कोविड-19

इस फैशन को ट्रेंड में लाने की वजह बना कोविड-19 क्योंकि जब देश में लॉकडाउन था तो बालों को कलर करवाने का कोई ऑप्शन किसी के पास नहीं था. जिन्होंने सफेद बालों को छुपाने के लिए कलर करवाया हुआ था उनके हेयर रूट्स बढ़ने के चलते सफेद दिखने लगे थे. लोग खुद को इस हाल में देखने के आदी होने लगे. इन लोगों में कुछ को अपना चेहरा बिना कलर के बुरा नहीं लगा और उन्होंने सफेद बालों में रहने का ही मन बना लिया.

इसे भी पढ़ेंः बालों पर मेहंदी लगाने से पहले जरूर जान लें ये बात, नहीं तो हो जाएगी परेशानी

पूरे बालों में करवाया सफेद कलर

जिन लोगों को खुद को सफेद बालों में देखने की आदत बन गई, उनके दोरंगे बाल जब उनको समझ नहीं आये तो उन लोगों ने अपने पुरे बालों को सफेद कलर में या सफेद और काले (धूमिल ) रंग में रंगवाया जिससे उनके बाल सुन्दर दिखने लगे. इस फैशन को उन्होंने हमेशा के लिए अपना लिया जिससे बढ़ती उम्र में वो अपने बालों को स्टाइल में रख सकें.

कई हेयर ड्रेसर कर रहे हैं बालों में सफेद कलर

कई मेंस और वूमेन पार्लर्स और यूनिसेक्स पार्लर्स पर अब बालों में सफेद कलर करने का ट्रेंड है. कई लोग बालों में सफेद या धूमिल कलर करवाने के लिए अपॉइंटमेंट ले रहे हैं. इसलिए अगर आपके बाल भी सफेद हो रहे हैं तो घबराएं, बल्कि इसको फैशन बनाएं.

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों में चेहरे की ड्राई स्किन पर लगाएं होमेमड मक्खन, मिनटों में दिखेगा Glow

कई सिलेब्रिटी रखते हैं सफेद बाल

ऐसा नहीं है कि केवल आम लोग ही बालों को सफेद या धूमिल कलर करवाने का फैशन अपना रहे हैं. ऐसे कई सिलेब्रिटी भी हैं जो सफेद या धूमिल बालों में बेहद आकर्षक नजर आते हैं. इनमे जया बच्चन, मिलिंद सोमन, शशि थरूर और वृंदा करात जैसे सिलेब्रिटी शामिल हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags:Beauty Tips, Fashion, Lifestyle