लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / मध्य प्रदेश /

Bageshwar Dham Sarkar: 'मेरा चेला चरित्रहीन नहीं, यह चमत्कार है', बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के गुरु बोले, 'चादर' पर कह दी बड़ी बात

Bageshwar Dham Sarkar: 'मेरा चेला चरित्रहीन नहीं, यह चमत्कार है', बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के गुरु बोले, 'चादर' पर कह दी बड़ी बात

Baba Bageshwar Dham News: सुर्खियों में छाए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) के गुरु रामभद्राचार्य (Rambhadracharya) ने उन्हें लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि श्याम मानव ने अंधविश्वास की गलत शिकायत की. जब चादर चढ़ाया जाता है अजमेर शरीफ पर तब अंधविश्वास नहीं है क्या. ये सत्य है अंधविश्वास नहीं.

'उसको परंपरा से जो प्रसाद मिला है उसी का वितरण करता है.' (फोटो साभार न्यूज 18 और twitter/@bageshwardham)

'उसको परंपरा से जो प्रसाद मिला है उसी का वितरण करता है.' (फोटो साभार न्यूज 18 और twitter/@bageshwardham)

हाइलाइट्स

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गुरु ने उन्हें लेकर बड़ा बयान दिया है.
उन्होंने कहा- अंधविश्वास की शिकायत गलत है.
'मेरा शिष्य चरित्रहीन नही है.'

रिपोर्ट- मोनोजनई दिल्ली. बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं. नागपुर में दरबार लगाने के बाद उनपर अंधिविश्वास फैलाने का आरोप लगा है. इसके बाद कई लोग पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थन में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर लगातार लोग बाबा के समर्थन में लिख रहे हैं. अब उनके गुरु रामभद्राचार्य (Rambhadracharya) ने उनपर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरा चेला चरित्रहीन नहीं है, यह चमत्कार है.

न्यूज 18 से बातचीत करते हुए मध्य प्रदेश के भोपाल में उन्होंने कहा है कि मेरा चेला परंपरा से मिला प्रसाद बांटता है. उन्होंने आगे कहा कि श्याम मानव ने अंधविश्वास की गलत शिकायत की. जब चादर चढ़ाया जाता है अजमेर शरीफ पर तब अंधविश्वास नहीं है क्या. जब विधर्मी भिन्न-भिन्न चर्चा करते हैं तब अंधविश्वास नहीं है क्या. ये सत्य है अंधविश्वास नहीं.

पढ़ें- Bageshwar Dham: ‘चमत्कार का विरोध…’, जानिए धीरेंद्र शास्त्री को लेकर मनोज मुंतशिर क्या कह गए

आपके शहर से (भोपाल)

Rajim Magh Mela में CM Bhupesh Baghel ने की शिरकत, आयोजन पर लोगों से कही बड़ी बात | Chhattisgarh

Raipur News: नवा रायपुर में Congress की 85वें अधिवेशन, जायजा लेने के लिए CM Bhupesh Baghel

Rewa News: सिरमौर जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश का आखिरी मौका, ऐसे करें आवेदन

Breaking news : Rajim में CM Bhupesh Baghel ने किया मेले का शुभारंभ | Chhattisgarh News | News18

Raipur News: महाधिवेशन स्थल का बड़े नेताओं ने किया निरीक्षण | CM Bhupesh Baghel | latest news |

Raipur News: नवा रायपुर में 24 से 26 फरवरी तक चलेगा Congress का अधिवेशन | latest news | news18cg

Bijapur News: BJP नेता की हत्या से फैली सनसनी, चाकू और कुल्हाड़ी से हमला कर की गई हत्या |latest news

Top Headlines: गांव से शहर तक हर ख़बर पर पैनी नज़र| देखिए 25 सेकेंड में 25 खबरें | News18 MP CG

MP News: Dalit Vote Bank साधने की कवायद तेज,Gwalior में Kamal Nath और Bhind में CM Shivraj की हुंकार

Chhattisgarh के Rajim में CM Baghel ने राजिम Maghi Punni का किया शुभारंभ | Chhattisgarh News

रीवा में हैवानियत की हद! 16 साल के लड़के ने 58 वर्षीय महिला से किया रेप, फिर बेरहमी से कर दी हत्या


उन्होंने आगे कहा कि चेला मेरा अच्छा है, किसी की बिटिया बहन नही देखता, चरित्रहीन नहीं है. उसको परंपरा से जो प्रसाद मिला है वह उसी का वितरण करता है. कौन सी गलती कर है बेचारा. बढ़ते विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि विवाद इसलिए खड़ा किया जा रहा है क्योंकि अच्छे लोगों की उन्नति लोग देख नहीं पाते हैं. वह छोा सा 26 वर्ष का बालक है उसका उत्कर्ष लोग देख नहीं पा रहे हैं.

माइंड रीडिंग को लेकर भी रामभद्राचार्य ने न्यूज 18 से बात की. उन्होंने कहा कि माइंड रीडिंग का एक पक्ष है लेकिन हम इसे ठीक नहीं मान रहे हैं. मेरे शिष्य को जो धमकी मिली है वो गलत है. उसके साथ अन्याय हो रहा है. उसे जो भी धमकी दे रहे हैं उन लोगों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. मेरी ही प्रेरणा से मेरा शिष्य आज सब कुछ कर रहा है. अच्छा कर रहा है, बुरा करता तो मैं उसे कहता.

मालूम हो कि इससे पहले आज पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को धमकी भी मिली है. इस मामले में छतरपुर पुलिस ने एक शिकायत दर्ज की है. धीरेन्द्र शास्त्री के एक रिश्तेदार लोकेश गर्ग ने धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश गर्ग को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. अज्ञात नंबर से आए कॉल से अमर सिंह नाम के व्यक्ति ने धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bageshwar Dham, Mp news

FIRST PUBLISHED : January 24, 2023, 13:02 IST
अधिक पढ़ें