Home / News / madhya-pradesh /

parrot bath in home made swimming pool amid heat wave watch viral video

पारा चढ़ा तो परिंदों को भी भाने लगा स्विमिंग पूल, बाहर नहीं तो घर में ही सही, देखें वीडियो

MP Viral Video: गर्मी में पानी में खूब नहाने का आनंद भला कौन नहीं चाहेगा. पारा ऐसा चढ़ा है कि यह शौक केवल इंसान ही नहीं, बल्कि पशु-पक्षियों को भी चढ़ गया है. यकीन नहीं हो तो मध्य प्रदेश के बैतूल का यह वीडियो देख लीजिए, जिसमें एक तोते के लिए थाली में रखा पानी ही स्विमिंग पूल बन गया है. तोते के स्नान का यह वीडियो वायरल हो रहा है. आप भी आनंद उठाएं...

बैतूल. मध्य प्रदेश में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. इंसान तो इंसान, पशु-पक्षी भी चढ़ते तापमान की वजह से बेचैन हो जाते हैं. कड़ी धूप में घर से बाहर निकलना मुहाल है. शहरों से लेकर गांवों तक में लोग दिन में दो-तीन बार नहाने के लिए पानी ढूंढते नजर आते हैं. ऐसे में अगर स्विमिंग पूल मिल जाए, तो फिर क्या कहना! प्रदेश के बैतूल जिले में भी गर्मी का कहर जारी है. इसी क्रम में यहां इन दिनों एक तोते के स्नान का वीडियो वायरल हो रहा है. जी हां, गर्मी से बेचैन एक तोता थाली में रखे पानी में ही स्नान करता नजर आ रहा है. जैसे उसके लिए यह स्विमिंग पूल हो. इस वीडियो को देख आपके चेहरे पर भी हंसी आ जाएगी.

तोते के स्नान का यह वीडियो दरअसल बैतूल जिले के मुलताई का है. रोचक बात यह है कि वीडियो में दिख रहा तोता उस घर का पालतू नहीं है, जहां वह इस होम-मेड स्विमिंग पूल में नहाता दिख रहा है. मुलताई में रहने वाले इस परिवार के सदस्यों के मुताबिक कुछ दिन पहले दूसरे पक्षियों के हमले से घायल होकर ये तोता इनके आंगन में गिर गया था. परिवार ने तोते के जख्मों पर दवा लगाकर उसकी कुछ दिन देखभाल की. जब वह पूरी तरह ठीक हो गया तो उसे छोड़ दिया गया. लेकिन इसके बाद से ये तोता रोजाना घर के आसपास ही रहने लगा.


घर से हुआ तोते का लगाव

मुलताई के इस परिवार के सदस्य के मुताबिक लगातार घर के आसपास मंडराते तोते से अब घर के सदस्यों को भी लगाव हो गया है. इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है. ऐसे में यह तोता अक्सर घर के अंदर भी चला आता है. इसी दौरान एक दिन जब बाहर तेज गर्मी थी, तो घरवालों ने तोते के लिए थाली में पानी रख दिया. आम तौर पर अन्य दिनों में तोता पानी पीकर फिर पास के पेड़ की डाल पर चला जाता था. लेकिन बीते दिनों बढ़ते तापमान से वह भी बेचैन था. इसलिए जैसे ही घरवालों ने थाली में पानी रखा, तो पहले तोते ने पानी पी, फिर थाली में ही नहाने लगा.

आपके शहर से (बैतूल)

महाराष्ट्र सियासी उठापटक का एमपी कनेक्शन! नामी नेता गोपनीय तरीके से पहुंचे इंदौर, उठ रहे सवाल

प्रशासन निष्पक्ष तरीके से कराए पंचायत चुनाव, याद रहे 15 महीने बाद बनेगी हमारी सरकार: कमलनाथ

रीवा में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया : 3 बच्चियों की मौत, बच्चों सहित 13 लोग झुलसे

एमपी पंचायत चुनाव : पहले चरण में 67% मतदान, पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने दिखाया ज्यादा उत्साह

एमपी पंचायत चुनाव के रंग : कहीं हल्दी में लिपटा दूल्हा मतदान के लिए पहुंचा, कहीं मतपेटी लूटकर भागे बदमाश

पाकिस्तानी बॉयफ्रेंड के प्यार में पागल हुई लड़की, यहां से क्रॉस कर रही थी बॉर्डर, लेकिन...

एमपी पंचायत चुनाव: रात में खाना खाकर सोई, सुबह नहीं उठी इस गांव की नई सरपंच; पसरा मातम

Indian Railways: चेन्नई सेंट्रल-बनारस के बीच आज से चली स्पेशल ट्रेन, एमपी के इन स्टेशनों पर रूकेगी

4 दिनों में सुलझ गई अंधे कत्ल की गुत्थी, पत्नी और बेटे ने रची थी हत्या की साजिश, टुकड़ों में मिली थी लाश

एमपी: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बोला हमला, कहा- कांग्रेस में अंग्रेजों के जीन्स, इनका खात्मा जरूरी

एमपी पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों की गैरहाजिरी में हुई मतगणना, इस पोलिंग बूथ पर मचा बवाल


थाली नहीं, स्विमिंग पूल

इसके बाद तो तोते के थाली स्नान का सिलसिला शुरू हो गया. तोता पानी से भरी थाली को ही स्विमिंग पूल बनाकर उसमें घंटों तक मौज मस्ती करता है. घर के सदस्यों के अलावा आस-पड़ोस के लोगों के लिए भी अब यह मनोरंजन का विषय बन गया है. थाली स्नान का फायदा ये है कि अब इस तोते की रोजाना देखरेख होने लगी है और उसकी खूब खातिरदारी भी की जाती है. आसपास के छोटे बच्चे तोते का थाली स्नान देखने के लिए आते हैं और खूब खुश होते हैं.

Tags:Mp viral video, MP weather, Weather Report