लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / मध्य प्रदेश /

ड्राई स्टेट गुजरात का एमपी पर असर : 2 जिलों में शराब की बिक्री पर रोक, जानिए पूरा मामला

ड्राई स्टेट गुजरात का एमपी पर असर : 2 जिलों में शराब की बिक्री पर रोक, जानिए पूरा मामला

Liquor Ban : होटल रेस्टोरेंट क्लब में भी शराब की बिक्री पर रोक रहेगी. यदि कोई शराब बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ जुर्माना और कार्रवाई की जाएगी. गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होना है. 8 दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे. शराबबंदी वाले राज्य गुजरात में चुनाव के दौरान 70 लाख लीटर से ज्यादा की शराब अब तक जब्त की जा चुकी है. सबसे बड़ी बात है कि गुजरात से लगे झाबुआ अलीराजपुर में शराब की बिक्री होने पर लोग यहां आते हैं और यहां से शराब गुजरात तक पहुंच जाती है. ऐसे में चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने झाबुआ अलीराजपुर में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है.

एमपी के अलीराजपुर और झाबुआ जिले में शराब की बिक्री और परिवहन पर रोक रहेगी.

एमपी के अलीराजपुर और झाबुआ जिले में शराब की बिक्री और परिवहन पर रोक रहेगी.

भोपाल. गुजरात में हो रहे विधानसभा चुनाव का असर एमपी पर भी दिखाई दे रहा है. गुजरात की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के जिलों में अब शराब बिक्री पर रोक लगा दी गई है. प्रदेश सरकार के जारी आदेश में गुजरात से लगे दो जिला झाबुआ अलीराजपुर में शराब बिक्री पर रोक लगाई गई है. गुजरात में मतदान से 48 घंटे पहले दोनों जिलों में शराब की बिक्री और परिवहन दोनों पर रोक रहेगी. चुनाव आयोग के निर्देश पर मध्य प्रदेश में रह रहे गुजरात के वोटर्स के लिए मतदान के दिन छुट्टी की घोषणा की गयी है.

48 घंटे पहले शराब की बिक्री पर रोक
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश ने जो आदेश जारी किया है उसके तहत गुजरात से लगे झाबुआ और अलीराजपुर में गुजरात की चुनाव तारीखों के 48 घंटे पहले शराब बिक्री पर रोक रहेगी. मतगणना के दिन भी शराब बिक्री पर रोक रहेगी. आदेश के मुताबिक गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को होने वाली वोटिंग के समय झाबुआ अलीराजपुर में शराब बेचना प्रतिबंधित होगा. इन दोनों जिलों से शराब के परिवहन पर भी नजर रखी जाएगी. उस पर भी रोक रहेगी.

70 लाख लीटर शराब जब्त
होटल रेस्टोरेंट क्लब में भी शराब की बिक्री पर रोक रहेगी. यदि कोई शराब बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ जुर्माना और कार्रवाई की जाएगी. गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होना है. 8 दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे. शराबबंदी वाले राज्य गुजरात में चुनाव के दौरान 70 लाख लीटर से ज्यादा की शराब अब तक जब्त की जा चुकी है. सबसे बड़ी बात है कि गुजरात से लगे झाबुआ अलीराजपुर में शराब की बिक्री होने पर लोग यहां आते हैं और यहां से शराब गुजरात तक पहुंच जाती है. ऐसे में चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने झाबुआ अलीराजपुर में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है.

आपके शहर से (भोपाल)

Shivpuri News: वनकर्मी मांग रहा था घूस, किसान ने दिया कानून का घूंसा, जानें पूरा मामला

ग्वालियर-चंबल में BJP बनाम कांग्रेस, सिंधिया के तंज पर कमलनाथ ने ली चुटकी, पढ़ें क्यों भिड़े दिग्गज

दिलफेंक जीजा की कारस्‍तानी, पत्‍नी और 4 बच्‍चों को छोड़ कर साली से रचाई शादी, पता चला तो...

Bhopal News: बकाया बिल होने पर Electricity Department ने निकाला Transformet | Latest News | news18

इंदौर की गृहिणियों के हाथ का बना खाना अब पहुंचेगा देश-दुनिया तक, आप भी लीजिए व्यंजनों का स्वाद

बयान पर विवाद : मोहन भागवत से दिग्विजय का सवाल, संघ प्रमुख बताएं-क्या हमारे शास्त्र गलत हैं..

MP News: चित्रकूट जा रहे हैं तो हो जाएं सतर्क, यहां सड़क पर बैठे या पार करते दिख जाएंगे बाघ

Bhopal News: रोड बनवाने के लिए अनोखा प्रदर्शन, बीच सड़क सजाई महफिल और गाई कव्वाली

Shivpuri News: सुबह चार बजे इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस के सामने कूद गई महिला, मौके पर मौत

टीचर की दोनों किडनी खराब, डॉक्‍टर बोले- अब चंद दिनों के मेहमान, फिर भी छात्रों को रोज पढ़ाने आते हैं स्‍कूल

OMG! रेपिस्ट को सजा दिलाने कब्र से बाहर आएंगे सुराग, नवजात के शव का होगा DNA टेस्ट


ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Yatra : मध्य प्रदेश में कुछ ऐसे हुआ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत, देखें तस्वीरेंगुजरात के वोटर्स के लिए एमपी में छुट्टी
श्रम विभाग पहले ही मध्य प्रदेश में रहने वाले गुजरातियों को वोट डालने के लिए 1 दिन की छुट्टी का आदेश कर चुका है. मध्य प्रदेश के श्रम विभाग ने ये आदेश जारी किया है. इसमें गुजरात के मतदाताओं को पहले चरण में 1 दिसंबर और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को होने वाले मतदान के दिन वोट डालने पर छुट्टी की सुविधा देने का फैसला किया है. मध्य प्रदेश का पड़ौसी राज्य होने के कारण बड़ी संख्या में यहां गुजरात के लोग काम करने आते हैं. कई गुजराती मध्य प्रदेश में रहते हैं. लेकिन वोटर गुजरात के हैं. इसलिए श्रम विभाग ने ऐसे कर्मचारियों को छुट्टी देने का आदेश जारी किया है .

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Gujrat news, Liquor Ban, Madhya pradesh news

FIRST PUBLISHED : November 23, 2022, 15:56 IST
अधिक पढ़ें