Home / News / madhya-pradesh /

mp congress legislature party meeting assembly election 2023 survey of winning candidates for bjp stronghold seats mpsg

एमपी विधानसभा चुनाव : बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगाएगी सेंध, जिताऊ चेहरे के लिए सर्वे शुरू

MPCC Meeting. मध्य प्रदेश में 70 विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां 2018 के चुनाव में कांग्रेस बीजेपी के उम्मीदवार से कम अंतर के साथ हार गई थी

MPCC Meeting. मध्य प्रदेश में 70 विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां 2018 के चुनाव में कांग्रेस बीजेपी के उम्मीदवार से कम अंतर के साथ हार गई थी

MPCC Latest News. कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मजबूत किलो में सेंध लगाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. 1 दिन पहले पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह फैसला हुआ है कि जिन सीटों पर कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है और जिन सीटों पर बीजेपी लंबे समय से बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज करा रही है वहां पर कांग्रेस चुनाव के 6 महीने पहले उम्मीदवार घोषित कर कमान सौंप देगी. पार्टी ने तय किया है इसके लिए अभी से जिताऊ चेहरों की तलाश की जाएगी और उसके बाद बीजेपी को टक्कर देने के लिए 6 महीने पहले चुनाव मैदान में उतर जाएगी.

भोपाल. मध्य प्रदेश में भले ही अभी पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव की सरगर्मी हो. लेकिन कांग्रेस की नजर तो 2023 के विधानसभा चुनाव पर है. पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव तो उसके लिए सेमि फायलन होंगे. इसलिए कांग्रेस अपनी हर रणनीति विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही बना रही है. उसकी निगाह बीजेपी के मजबूत किलों पर है.

कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मजबूत किलो में सेंध लगाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. 1 दिन पहले पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह फैसला हुआ है कि जिन सीटों पर कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है और जिन सीटों पर बीजेपी लंबे समय से बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज करा रही है वहां पर कांग्रेस चुनाव के 6 महीने पहले उम्मीदवार घोषित कर कमान सौंप देगी. पार्टी ने तय किया है इसके लिए अभी से जिताऊ चेहरों की तलाश की जाएगी और उसके बाद बीजेपी को टक्कर देने के लिए 6 महीने पहले चुनाव मैदान में उतर जाएगी.

जिताऊ की गारंटी
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा विधायक दल की बैठक में तय हुआ है कि जहां पर कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान होता है उस नुकसान की भरपाई के लिए जिताऊ चेहरों को चुनाव के बहुत पहले उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए. ताकि, वह अपने चुनाव  क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार कर सकें. पार्टी इसके लिए सर्वे को आधार बनाकर उम्मीदवार तय करेगी.

आपके शहर से (भोपाल)

सीएम शिवराज ने दिया अरुण यादव को बीजेपी में आने का ऑफर, मिला ये जवाब

नगरीय निकाय चुनाव में एमपीपीएससी लापता के लगे पोस्टर, युवा नोटा को देंगे वोट

किसानों को फसल विदेश में बेचने का झांसा दिया और 40 करोड़ रुपये समेट कर भाग गए ठग

निकाय चुनाव के प्रचार में कहां हैं दिग्विजय सिंह? पूर्व सीएम की गैर मौजूदगी से बीजेपी पशोपेश में

कांग्रेस ने जारी किया इंदौर का वचन पत्र, संजय शुक्ला अपने खर्च पर बनवाएंगे 5 फ्लाईओवर

OMG : बार में पी शराब फिर सड़क पर बाल पकड़कर लड़ीं लड़कियां, खूब चले लात घूंसे, Video

मतदान सामग्री वितरण के दौरान बड़ी चूक, बाहरी व्यक्ति ने लगायी मतपत्र पर सील

एमपी पंचायत चुनाव : दूसरे चरण का मतदान आज; 23967 मतदान केंद्र, 49000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

एमपी निकाय चुनाव: BJP ने सांसद-विधायकों के लिए जारी की नई गाइडलाइन, जानें क्या मिली नसीहत

गजब के हैं ये ट्रेनी आईएएस, 65 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे ऑफिस; इनसे सीखिए फिट रहना

एमपी में पहली बार ऐसी सख्ती : मतपेटियां लूटने वालों से वसूला जाएगा पुनर्मतदान का खर्च


ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव : जल्दी जारी होगी अधिसूचना, जानिए कौन कितना है तैयार

70 पर नजर
मध्य प्रदेश में 70 विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां 2018 के चुनाव में कांग्रेस बीजेपी के उम्मीदवार से कम अंतर के साथ हार गई थी. साथ ही कुछ सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी लंबे समय से जीत दर्ज करती हुई आ रही है. बीजेपी की  परंपरागत  सीटों पर टक्कर देने के लिए कांग्रेस नए पुराने चेहरों के सहारे उतरने की तैयारी में है. ताकि चुनाव तक पार्टी का चेहरा बीजेपी के मुकाबले खड़ा हो सके.


Tags:Kamal nath, Madhya Pradesh Assembly, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news