भाषा चुनें :

हिंदी

जनसुनवाई में नन्‍हे बच्‍चों ने बैनर लेकर लगाई सड़क बनाने की गुहार

नगरपालिका क्षेत्र की पवन कॉलोनी में सड़क नहीं है. बारिश के मौसम में कच्ची सड़क पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो गई है. कीचड़ में आए दिन जहरीले जीव-जंतुओं का निकलना जारी रहता है. स्कूली बच्चों को इसी सड़क के माध्यम से स्कूल का रास्ता तय करना पड़ता है.

News18Hindi |

मध्‍यप्रदेश के गुना में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला. सड़क बनाने की मांग को लेकर स्कूली बच्चों ने कलेक्टर से गुहार लगाई. अपने नन्हे-नन्हे हाथों में बैनर लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे मासूमों ने खुद को जहरीले जानवरों से बचाने की गुहार भी लगाई.


दरअसल नगरपालिका क्षेत्र की पवन कॉलोनी में सड़क नहीं है. बारिश के मौसम में कच्ची सड़क पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो गई है. कीचड़ में आए दिन जहरीले जीव-जंतुओं का निकलना जारी रहता है. स्कूली बच्चों को इसी सड़क के माध्यम से स्कूल का रास्ता तय करना पड़ता है.


इस मामले में कई बार नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों से गुहार लगाई गई, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. मजबूरन स्कूली बच्चों को कलेक्टर का दरवाजा खटखटाना पड़ा. उन्‍होंने डिप्‍टी कलेक्‍टर शिवानी रैकवार को मांग पत्र सौंपा. जिला प्रशासन ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बारिश रुकने के बाद सड़क निर्माण का आश्वासन देकर बच्चों को विदा किया.


न्यूज़18 ने जब बच्चों से इस मामले में चर्चा की तो उन्होंने अपनी आपबीती सुनाते हुए सड़क बनाने की मांग की. वहीं बच्चों के परिजनों ने बताया कि बदहाल सड़क के कारण आए दिन हादसे भी होते रहते हैं. कई वर्षों से यहां सड़क नहीं बनाई गई है. नगर पालिका ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है.