Home / News / madhya-pradesh /

husband tortures wife hostage for four years suffering from the last stage of tb mpsg

OMG: 4 साल से पत्नी को बंधक बनाकर रखे था पति, 27 की उम्र में 50 साल की दिखने लगी पीड़िता

Gwalior News : ग्वालियर के बहोड़पुर में पति ने पत्नी को चार साल से कमरे में कैदकर रखे था. लड़की की मां ने पुलिस की मदद से छुड़वाया.

Gwalior News : ग्वालियर के बहोड़पुर में पति ने पत्नी को चार साल से कमरे में कैदकर रखे था. लड़की की मां ने पुलिस की मदद से छुड़वाया.

Gwalior Latest News : ग्वालियर के बहोड़पुर में पति गुलफाम खां ने पत्नी सोनिया के साथ जानवरों से भी बुरा सलूक किया. पत्नी को चार साल तक कैद (Husband tortures wife hostage for four years) करके रखा. जानवरों की तरह मारपीट की और भरपेट खाना भी नहीं दिया. मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के कारण सोनिया को टीबी हो गई. इसी अत्याचार के बीच पीड़िता ने एक बेटी और फिर एक बेटे को जन्म दिया. बीमारी आखिरी स्टेज पर पहुंच गई. पीड़िता 27 साल की उम्र में 50 साल की दिखने लगी. मां को जब पता चला तो पुलिस से मदद मांगी और अपनी बेटी को कैद से बाहर निकाला. सोनिया की शादी एक जनवरी 2018 को ग्वालियर में रहने वाले गुलफाम खां के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज के लिए वह हैवान बन गया और सारी हदें पार कर दीं.

ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में एक पति ने अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने की हदें पार कर दीं. विवाहिता को उसके पति और ससुरालियों ने चार साल से घर में बंधक (Hostage) बनाकर रखा हुआ था. उसे भरपेट खाना नहीं दिया जाता था. इसलिए उसे टीबी हो गया और वो आखिरी स्टेज में है. बहोड़ापुर पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति के खिलाफ दहेज़ एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है.

ग्वालियर के रामजी का पूरा इलाके में रहने वाली सोनिया ज़िंदगी और मौत से लड़ रही है. 27 साल की उम्र में वो 50 साल की दिखने लगी है. वजह है दहेज लोभी पति और ससुरालवालों का अत्याचार.

दिनभर मारपीट और खाने के लिए भरपेट भोजन नहीं
सोनिया की शादी एक जनवरी 2018 को ग्वालियर में रहने वाले गुलफाम खां के साथ हुई थी. सोनिया की मां ने दमाद गुलफाम को शादी के दौरान एक बाइक दी थी. लेकिन शादी के बाद गुलफाम में बाइक बेच दी और सोनिया से मायके से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग करने लगा. जब सोनिया ने दहेज़ का विरोध किया तो उसे पीटने लगा. धीरे-धीरे पति ने सोनिया को प्रताड़ित करने की सारी हदें पार कर दीं. उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाने लगा. सुबह घर के काम के लिए उसे बाहर निकाला जाता था. उसके बाद दिन भर कमरे में बंद कर देता था. शाम को काम से लौटने के बाद फिर घर का काम करने के लिए उसे बाहर निकालता. सारे काम खत्म होने के बाद फिर कमरे में बंद कर दिया जाता. करीब चार साल से  सोनिया इसी तरह प्रताड़ित हो रही थी. इसी अत्याचार के बीच सोनिया ने एक  बेटी और फिर एक बेटे को जन्म दिया.

आपके शहर से (ग्वालियर)

एमपी पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों की गैरहाजिरी में हुई मतगणना, इस पोलिंग बूथ पर मचा बवाल

प्रशासन निष्पक्ष तरीके से कराए पंचायत चुनाव, याद रहे 15 महीने बाद बनेगी हमारी सरकार: कमलनाथ

एमपी पंचायत चुनाव: रात में खाना खाकर सोई, सुबह नहीं उठी इस गांव की नई सरपंच; पसरा मातम

रणजी ट्रॉफी फाइनल: 88 साल में पहली बार एमपी टीम ने किया चमत्कार, सीएम ने दी बधाई

गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, वो निकली बहन, दोनों थे रिश्ते थे अनजान; परिजनों ने पेड़ से बांधा और फिर...

पत्नी की पिटाई देख पुलिस के भी उड़े होश, इस वजह से जल्लाद बन बैठा पति; मौके से हुआ फरार

महाराष्ट्र सियासी उठापटक का एमपी कनेक्शन! नामी नेता गोपनीय तरीके से पहुंचे इंदौर, उठ रहे सवाल

पाकिस्तानी बॉयफ्रेंड के प्यार में पागल हुई लड़की, यहां से क्रॉस कर रही थी बॉर्डर, लेकिन...

एमपी: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बोला हमला, कहा- कांग्रेस में अंग्रेजों के जीन्स, इनका खात्मा जरूरी

एमपी: आपके काम की खबर, अगर यूपी जा रहे हैं तो रात में इस पुल से न जाएं, ये है वजह

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज यश दुबे का इस जिले से है खास नाता


दहेज़ एक्ट का मामला दर्ज़
गुलफाम ने सोनिया को इसी तरह चार साल तक बंधक बनाकर रखा. इतने अरसे में सोनिया को कभी भरपेट खाना भी नहीं दिया गया. मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के कारण सोनिया को टी बी (टयूबर क्यूलेसिस) की हो गई. बीमारी का इलाज कराने के बदले सोनिया को उसका पति, तांत्रिक, बाबा और हकीम के पास दिखाता रहा. धीरे धीरे सोनिया टीबी आखिरी स्टेज पर आ गई है. 27 साल की सोनिया अब 50 से ऊपर की दिखने लगी है.


ये भी पढ़ें- 10 दिन से गुम थी भैंस, सामने आए दो दावेदार, थाने पहुंचा मामला; पुलिस ने ऐसे किया न्याय

मां ने निकाला बाहर
पति गुलफाम कहीं चला गया तो सोनिया ने अपनी मां को खबर दी. मां दौड़ी दौड़ी पहुंची और अपनी लाड़ली को उसके पति की गैर मौजूदगी में ससुराल से बाहर निकाल कर लाई और फौरन पुलिस के पास लेकर पहुंची. सोनिया ने अपनी दास्तां पुलिस को सुनाई। बहोड़ापुर पुलिस ने आरोपी पति गुलफाम के खिलाफ दहेज़ एक्ट मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अब सोनिया की हालत बेहतर होने का इंतज़ार कर रही है. CSP ने बताया कि पति के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया है. सोनिया के बयान के बाद पुलिस आगे कार्रवाई करेगी.

Tags:Crime News, Gwalior news, Madhya pradesh latest news