Home / News / madhya-pradesh /

chandrashekhar azad bhim army party can fight from panchayat to assembly elections in mp obc reservation mpsg

ओबीसी आरक्षण मसले में कूदी भीम आर्मी, लड़ सकती है पंचायत और विधानसभा चुनाव

Bhim Army Party :  यूपी के बाद अब एमपी में भी भीम आर्मी उतरने तैयार है.

Bhim Army Party : यूपी के बाद अब एमपी में भी भीम आर्मी उतरने तैयार है.

OBC Politics in MP : मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण विवाद में भीम आर्मी भी कूद पड़ी हैं. इंदौर पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कहा मध्यप्रदेश में ओबीसी की जनसंख्या 52 फीसदी है. उन्हें उनकी हिस्सेदारी मिलना चाहिए. ओबीसी महासभा के लोग उनसे संपर्क में हैं. आने वाले समय में हम लोग मिलकर इस लड़ाई को लड़ेंगे इसके साथ ही हमारी मांग है कि चुनाव से पहले जातिगत जनगणना होना चाहिए. आजाद ने कहा- अबकी बार 2023 का चुनाव हम पूरी मजबूती से लड़ेंगे और आपको आश्चर्यजनक चुनाव परिणाम दिखाई देंगे.

इंदौर. एमपी में ओबीसी आरक्षण विवाद में अब भीम आर्मी भी कूद पड़ी है. पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया कि एमपी में ओबीसी आरक्षण की लड़ाई भीम आर्मी लड़ेगी. उन्होंने 2023 विधानसभा चुनाव से पहले जातिगत जनगणना कराने की मांग की.

मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण विवाद में भीम आर्मी भी कूद पड़ी हैं. इंदौर पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कहा मध्यप्रदेश में ओबीसी की जनसंख्या 52 फीसदी है. उन्हें उनकी हिस्सेदारी मिलना चाहिए. ओबीसी महासभा के लोग उनसे संपर्क में हैं. आने वाले समय में हम लोग मिलकर इस लड़ाई को लड़ेंगे इसके साथ ही हमारी मांग है कि चुनाव से पहले जातिगत जनगणना होना चाहिए.

OBC पर सबकी नजर
एमपी में एक के बाद एक आने वाले चुनाव को देखते हुए हर दल और नेता ओबीसी वोट बैंक पर फिदा है. सब अपना-अपना नफा नुकसान देखते हुए गोटियां बैठा रहे हैं. यूपी के बाद अब एमपी में भी भीम आर्मी उतरने तैयार है. एमपी दौरे पर शाजापुर से इंदौर पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कहा मध्यप्रदेश में जिस तरह से वंचित वर्ग पर अन्याय और अत्याचार बढ़ रहा है. महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. दलित समाज के लोगों को परेशान किया जा रहा है. उसी को देखते हुए हमारे कार्यकर्ताओं की इच्छा थी मैं यहां ज्यादा समय दूं. अगले साल विधानसभा चुनाव भी है, आजाद समाज पार्टी को मजबूत करने के लिए मध्यप्रदेश को मेरी जरूरत है.

आपके शहर से (इंदौर)

किसानों को फसल विदेश में बेचने का झांसा दिया और 40 करोड़ रुपये समेट कर भाग गए ठग

निकाय चुनाव के प्रचार में कहां हैं दिग्विजय सिंह? पूर्व सीएम की गैर मौजूदगी से बीजेपी पशोपेश में

सीएम शिवराज ने दिया अरुण यादव को बीजेपी में आने का ऑफर, मिला ये जवाब

कांग्रेस ने जारी किया इंदौर का वचन पत्र, संजय शुक्ला अपने खर्च पर बनवाएंगे 5 फ्लाईओवर

एमपी में पहली बार ऐसी सख्ती : मतपेटियां लूटने वालों से वसूला जाएगा पुनर्मतदान का खर्च

मतदान सामग्री वितरण के दौरान बड़ी चूक, बाहरी व्यक्ति ने लगायी मतपत्र पर सील

नगरीय निकाय चुनाव में एमपीपीएससी लापता के लगे पोस्टर, युवा नोटा को देंगे वोट

एमपी पंचायत चुनाव : दूसरे चरण का मतदान आज; 23967 मतदान केंद्र, 49000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

जबरदस्ती मूवी दिखाकर गंदा काम करना चाहता था पति, परेशान पत्नी ने उठाया ये कदम

गजब के हैं ये ट्रेनी आईएएस, 65 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे ऑफिस; इनसे सीखिए फिट रहना

OMG : बार में पी शराब फिर सड़क पर बाल पकड़कर लड़ीं लड़कियां, खूब चले लात घूंसे, Video


ये भी पढ़ें- एमपी विधानसभा चुनाव : बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगाएगी सेंध, जिताऊ चेहरे के लिए सर्वे शुरू


बूथ मजबूत
चंद्रशेखर ने कहा यहां मैं पार्टी को मजबूत करने में लगा हुआ हूं. हमारा संगठन बूथ लेवल पर मजबूत हो, क्योंकि जो बूथ से मजबूत होगा वही चुनाव में जीतेगा. हमने पहले भी यहां काम किया है. हमारी पार्टी 5 साल से यहां काम कर रही है. यहां बिखरा हुआ बहुजन समाज है. इसे एकजुट करने की जिम्मेदारी हमारी है. मेरी इच्छा है कि हम अपने हक अधिकार की लड़ाई पूरी मजबूती से लड़ें. बाबा साहब अंबेडकर की विचाराधारा की नींव को हम मजबूत करें. एमपी में हमारी पार्टी को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. अब तक हम लोग बहुजन समाज पार्टी का सपोर्ट करते रहे हैं. अभी तक हम लोगों ने यहां वोट की लड़ाई नहीं लड़ी. लेकिन अबकी बार 2023 का चुनाव हम पूरी मजबूती से लड़ेंगे और आपको आश्चर्यजनक चुनाव परिणाम दिखाई देंगे.

पंचायत चुनाव लड़ सकती है भीम आर्मी
चंद्रशेखर ने कहा नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला हमारी स्थानीय ईकाई करेगी. आज बाबा साहब अंबेडकर की सबको जरूरत है. दलित समाज को प्रभावित करने के लिए बीजेपी के लोग बाबा साहब की बात तो करने लगे हैं,लेकिन उनकी कथनी औैर करनी अंतर है. वो संविधान को बदलना चाहते हैं. हम लोग प्रयास कर रहे हैं कि संविधान को बदलने वाले लोगों को मुंह तोड़ जबाव दें. उसके लिए हम आम जन मानस को और बड़ी संख्या में बहुजन समाज को तैयार कर रहे हैं.

Tags:Jai Bheem Controversy, MP 27 percent OBC Reservation Case, OBC Politics, OBC Reservation, OBC आरक्षण