Home / News / madhya-pradesh /

congress manifesto released for municipal elections mayor candidate sanjay shukla mpsg

कांग्रेस ने जारी किया इंदौर का वचन पत्र, संजय शुक्ला अपने खर्च पर बनवाएंगे 5 फ्लाईओवर

INDORE CONGRESS MANIFESTO. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, जीतू पटवारी और संजय शुक्ला ने कांग्रेस का वचन एवं दृष्टि पत्र जारी किया.

INDORE CONGRESS MANIFESTO. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, जीतू पटवारी और संजय शुक्ला ने कांग्रेस का वचन एवं दृष्टि पत्र जारी किया.

Indore Congress manifesto. देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की सरकार के लिए जोर आजमाइश जारी है. कांग्रेस प्रत्याशी चयन में बीजेपी से आगे थी तो अब घोषणा पत्र जारी करने में भी आगे निकल गई है. कांग्रेस ने इंदौर शहर के लिए आज अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसे वचन एवं दृष्टि पत्र नाम दिया गया है. इसमें जनता से कई लोकलुभावन वादे किए गए हैं. सबसे अहम कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने अपने खर्चे पर शहर में 5 फ्लाईओवर बनाने का वादा जनता से किया है. कोरोना पीड़ितों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी वो देंगे.

इंदौर. इंदौर में नगर निगम चुनाव प्रचार का अंतिम दौर जारी है. आज कांग्रेस ने इंदौर शहर के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया. महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने अपने खर्चे पर 5 फ्लाईओव्हर बनाने और कोरोना पीड़ितों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, जीतू पटवारी और संजय शुक्ला ने कांग्रेस का वचन एवं दृष्टि पत्र जारी किया.

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की सरकार के लिए जोर आजमाइश जारी है. कांग्रेस प्रत्याशी चयन में बीजेपी से आगे थी तो अब घोषणा पत्र जारी करने में भी आगे निकल गई है. कांग्रेस ने इंदौर शहर के लिए आज अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसे वचन एवं दृष्टि पत्र नाम दिया गया है. इसमें जनता से कई लोकलुभावन वादे किए गए हैं. सबसे अहम कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने अपने खर्चे पर शहर में 5 फ्लाईओवर बनाने का वादा जनता से किया है. कोरोना पीड़ितों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी वो देंगे.


वचन पत्र के वचन
-इंदौर में दिल्ली मॉडल लागू किया जाएगा, जिसमें भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था होगी.

आपके शहर से (इंदौर)

नामी होटल को बम से उड़ाने की धमकी बदले में करोड़ों रुपये की मांग, बिहार से पकड़े गए आरोपी

फिर चर्चा में आईएएस अफसर नियाज खान, पीएम मोदी के लिए किया ट्वीट बाद में हटाया

भारत में जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप में दो बांग्लादेशी शख्स हुए गिरफ्तार: एनआईए

MP TET Result 2022 : मध्य प्रदेश टीईटी का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें नतीजे

जबलपुर से बड़ी खबर : मेडिकल अस्पताल में शॉर्ट सर्किट, स्टाफ ने दौड़कर बुझायी आग

समलैंगिक संबंधों में हत्या : पत्नी बनकर रहना चाहता था मिठाई कारोबारी, पार्टनर ने दे दी मौत

कॉमनवेल्थ गेम्स में दिखा सेना का शौर्य : जबलपुर लौटने पर स्वर्ण पदक विजेता अचिंता का भव्य स्वागत

लाइव Video : डांस कर रहे थे कांवड़िए, हाईटेंशन लाइन से फैला करंट...1 की मौत, कई झुलसे

छत्तीसगढ़ी म पढ़व- अंधियारी रात के अतियाचार

भारी बारिश के कारण तवा डैम के 7 गेट खोले, भोपाल नागपुर नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक रुका

धूमधाम से निकली भक्तों की टोली, नाच-गाकर शिवना मां को ओढ़ाई 101 मीटर की चुनरी; Photos


-सरकारी स्कूलों में निजी स्कूलों जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. हर वार्ड में मोहल्ला क्लिनिक खोला जाएगा. शहर के लोगों को फ्री पीने का पानी दिया जाएगा.

-बेरोजगारों के लिए दिल्ली के पालिका बाजार की तर्ज पर नगर निगम बहुमंजिला बहुउपयोगी मार्केट बनाएगा. दिव्यांगों, वृद्धजनों, विधवाओं, परित्यक्ताओं को महापौर पेंशन योजना जैसी अनोखी योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता दी जाएगी.

-गायों के संरक्षण के लिए हर जोन में गौशाला बनाई जाएंगी.

-कान्ह और सरस्वती नदी को साफ करके उसमें नौका चलाई जाएगी.

– अवैध कॉलोनियों को वैध किया जाएगा. स्मार्ट सिटी में मकान के पुनर्निर्माण की अनुमति में राहत दी जाएगी.

-नक्शा मंजूरी आसान होगी. कॉलोनियों को मेंटेनेंस शुल्क से मुक्ति मिलेगी.

-संपत्ति कर में छूट देने, व्यापारियों को फ्री ट्रेड लाइसेंस दिए जाएंगे

-हुकुमचंद मिल के मजदूरों का भुगतान कराया जाएगा.

-नगर निगम की पीली गैंग के आतंक से मुक्ति दिलाने के साथ ही 2035 के मास्टर प्लान को लागू कराया जाएगा, जिसे बीजेपी ने अभी तक लागू नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- एमपी में पहली बार ऐसी सख्ती : मतपेटियां लूटने वालों से वसूला जाएगा पुनर्मतदान का खर्च

यहां भी बीजेपी पिछड़ी
प्रत्य़ाशी चयन के बाद घोषणा पत्र बनाने में पिछड़ रही बीजेपी अब सफाई देती नजर आ रही है. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है हमारा घोषणा पत्र ऑनलाइन जारी होगा. अभी हम जनता से सुझाव मांग रहे हैं और उन्हीं सुझावों के आधार पर बीजेपी का घोषणा पत्र तैयार होगा. इंदौर की सबसे बड़ी चुनौती ट्रैफिक की है. इसलिए हम ट्रैफिक प्लानिंग देश की सबसे अच्छी कंपनी से कराएंगे और उसी के मुताबिक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करेंगे. आने वाले 5 वर्षों में ट्रैफिक पर सबसे ज्यादा काम किया जाएगा.

विधानसभा चुनाव का सेमि फायनल
मध्यप्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव को 2023 के पहले का सेमिफाइनल माना जा रहा है. यही वजह है कि सियासी दलों के घोषणा पत्र में आगामी विधानसभा चुनाव की तस्वीर भी नजर आ रही है. इंदौर में पिछले 22 साल से बीजेपी का मेयर है. ऐसे में कांग्रेस के सामने महापौर के सूखे को मिटाने की बड़ी चुनौती है. यही वजह है कि पार्टी के घोषणा पत्र में स्थानीय मुद्दों के अलावा राज्य के मुद्दे भी दिखाई दे रहे हैं. हालांकि जनता को अभी भी बीजेपी के घोषणापत्र का इंतजार है.

Tags:Indore Municipal Corporation, Municipal Corporation Elections