लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबक्रिकेटआईपीएल 2023बोर्ड रिज़ल्टफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / मध्य प्रदेश /

गर्भवती महिला ASI की थाने में हुई गोद भराई, पुलिस स्‍टेशन कैंपस में जश्‍न का माहौल; खुशी से छलछला उठीं आखें

गर्भवती महिला ASI की थाने में हुई गोद भराई, पुलिस स्‍टेशन कैंपस में जश्‍न का माहौल; खुशी से छलछला उठीं आखें

MP Police News: सीहोर जिले के शाहगंज थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक पूनम राय गर्भवती हुईं तो शाहगंज थाने के टीआई पंकज वाडेकर ने अपने स्टाफ के साथ उनके मांगलिक जीवन की इन खुशियों में अनूठे तरीके से शामिल होने का फैसला किया. टीआई वाडेकर की अगुआई में शाहगंज पुलिस ने उत्साह और उमंग के बीच महिला एएसआई की गोद भराई रस्म आयोजित की गई.

प्रेग्‍नेंट महिला एएसआई पूनम राय की थाने में गोद भराई की रस्‍म कराई गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

प्रेग्‍नेंट महिला एएसआई पूनम राय की थाने में गोद भराई की रस्‍म कराई गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सीहोर. पुलिस पर अक्‍सर असंवेदनशील और गैरजिम्‍मेदार होने का आरोप लगता है. पुलिस पर कठोरता और क्रूरता बरतने के भी आरोप लगते रहते हैं. उनकी संवेदनशीलता के चर्चे काफी कम होते हैं, लेकिन आज हम आपको पुलिस के एक ऐसे कार्य के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर वर्दीवाले के प्रति आपके विचार में बदलाव आ सकता है. इस घटना के बारे में जानने के बाद पुलिसवालों की संवेदनशीलता और सामाजिक जिम्‍मेदारी के प्रतिबद्धता को आप भी सलाम करने पर मजबूर हो जाएंगे.

यह मामला है मध्‍य प्रदेश के सीहोर जिले के बुदनी तहसील की. तहसील के अंतर्गत आने वाले शाहगंज थाना पूरी तरह से सजा हुआ था. जश्‍न का माहौल था. पुलिसवाले अपने रूटीन जिम्‍मेदारी को निभाते हुए एक अन्‍य कार्य में व्‍यस्‍त थे. दरअसल, थाने में एक गर्भवती महिला ASI की गोद भराई की रस्‍म को लेकर तैयारी चली रही थी. शाहगंज थाना पुलिस अपनी महिला पुलिस अधिकारी के प्रति जो संवेदनशीलता का अदभुत उदाहरण पेश किया, उससे स्‍थानीय पुलिस की हर तरफ चर्चे होने लगे.

गरीबी में था अंतर्राष्ट्रीय जूडो खिलाड़ी कपिल परमार, कलेक्टर ने मिस्र जाने की राह बनायी आसान, ऐसे की मदद 

दरअसल, सीहोर जिले के शाहगंज थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक पूनम राय गर्भवती हुईं तो शाहगंज थाने के टीआई पंकज वाडेकर ने अपने स्टाफ के साथ उनके मांगलिक जीवन की इन खुशियों में अनूठे तरीके से शामिल होने का फैसला किया. टीआई वाडेकर की अगुआई में शाहगंज पुलिस ने उत्साह और उमंग के बीच महिला एएसआई की गोद भराई रस्म आयोजित की. इस दौरान हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार, थाना परिसर में एसआई पूनम राय की गोद भराई की रस्म अदा की गई. थाने में पदस्थ महिला पुलिसकर्मियों सहित अन्‍य पुलिसवाले खुशी के पल में उपस्थित रहे. मध्य प्रदेश पुलिस की यह अनोखी पहल क्षेत्र में पहली बार देखी गई. इसको लेकर थाना परिसर में जश्न सा माहौल देखने को मिला. अपने साथियों के इस अनूठे पहल को देखकर एएसआई पूनम राय की आंखों में खुशी के आंसू छलछला उठे.

मध्य प्रदेश पुलिस अपराधों की रोकथाम के लिए हमेशा तत्पर रहती है. इसमें महिला पुलिस का भी बड़ा योगदान रहता है. अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए महिला पुलिसकर्मी घर की भी जिम्मेदारियां उठाती हैं. मध्य प्रदेश पुलिस की अनोखी पहल के चलते शाहगंज थाने में पदस्थ एएसआई पूनम राय की गोद भराई की रस्म थाना शाहगंज में की गई. पुलिस के इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: MP Police, OMG News, Sehore news

FIRST PUBLISHED : January 31, 2023, 06:56 IST
अधिक पढ़ें