सिवनी विधानसभा: कुर्मी समाज ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किल

समाज ने आगामी विधान सभा चुनाव के लिए क्षेत्र से कुर्मी समाज के व्यक्ति को पार्टी टिकट दिए जाने की मांग तेज कर दी है. सिवनी विधान सभा में कुर्मी समाज के वोटों की संख्या करीब 40 हजार है

Azhar Khan , News18 Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के सिवनी विधानसभा में कुर्मी समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की मुश्किल बढ़ा दी है. दरअसल, समाज ने आगामी विधान सभा चुनाव के लिए क्षेत्र से कुर्मी समाज के व्यक्ति को पार्टी टिकट दिए जाने की मांग तेज कर दी है.


कुर्मी समाज के लोगों का कहना है कि सिवनी विधान सभा में कुर्मी समाज के वोटों की संख्या करीब 40 हजार है और वह हमेशा से चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट देते आए हैं. अब कुर्मी समाज भी प्रतिनिधत्व करता चाहता है. इसलिए वह भरतीय जनता पार्टी से कुर्मी समाज के व्यक्ति को पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं.


कुर्मी समाज के लोगों का यह भी कहना है वह पूर्व चुनावों में भी पार्टी से कुर्मी समाज के व्यक्ति को चुनाव में उतारने की मांग कर चुके हैं, लेकिन पार्टी ने बात नही मानी. लेकिन यदि इस बार उनकी इस जायज मांग को पार्टी नजर अंदाज करती है तो भाजपा को कुर्मी समाज के लोगों का आक्रोश झेलना पड़ेगा. और वह आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट देने से किनारा कर लेंगे.


कुर्मी समाज के तेवर देखकर बीजेपी असहज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ने कुर्मी समाज की मांग को प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंचाने की बात कही है.


ये भी पढ़ें- शिवराज के रथ पर पथराव का मामला: अजय सिंह ने लगाया बदनाम करने का आरोप


SC/ST एक्ट में FIR का विरोध : सवर्ण समाज ने किया थाने का घेराव, मंत्री के घर प्रदर्शन

Trending Now